हमास को इजरायल पर हमले की ईरान ने नहीं बल्कि चीन ने दिखाई हरी झंडी, पूर्व अमेरिकी अधिकारी ने बताया ड्रैगन का गेम प्लान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas war: गाजा में हमास के आतंकियों को समर्थन देने के मामले में चीन का नाम सामने आया है. हमास के खिलाफ अभियान के दौरान इजरायली रक्षा बलों (IDF) को गाजा में कुछ ऐसे सबूत हाथ लगे हैं, जो साफ साफ बता रहे है कि चीन ने इजरायल पर हमला करने के लिए फिलिस्तीनी आतंकी संगठन को हथियार उपलब्ध कराए थे.

बता दें कि IDF को गाजा में हमास के गोदामों से भारी मात्रा में चीनी हथियार, सैन्य ग्रेड संचार, गोला बारूद और अन्य खुफिया जानकारी जुटाने वाले उपकरण मिले है. इस बाद की जानकारी पूर्व अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने एक रिपोर्ट के जरिए दी है. रिपोर्ट के अनुसार, IDF ने चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के कम से कम दो सुरंग इंजीनियरों को भी पकड़ा है.

पीएलए दे रहा हमास को सैन्य प्रशिक्षण

इतना ही नहीं, पूर्व अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने रिपोर्ट में ये भी कहा है कि पीएलए हमास को सैन्य प्रशिक्षण दे रहा है.  बता दें कि इजरायल पर हमले की साजिश रचने वाला हमास की सैन्य शाखा का प्रमुख मोहम्मद दाएफ कई साल तक चीन में रहा है. ऐसे में उसका आज भी  पीएलए और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से गहरे संबंध हैं.

चीन के खिलाफ पर्याप्त सबूत

अमेरिकी वायु सेना के विदेशी क्षेत्र अधिकारी गुरमांटेस लैलारी ‘जी-मैन’ ने कहा है कि हमास समेत विभिन्न आतंकवादी समूहों को दिए जाने वाले समर्थन के लिए चीन को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि हमास को मदद करने के चीन के इनकार के बावजूद आतंकवाद को समर्थन देने के लिए चीन को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. लैलारी ने कहा कि हमास को इजरायल पर हमले की हरी झंडी ईरान नहीं बल्कि चीन ने दी.

Israel Hamas war: गाजा में मिले चीनी हथियार

गाजा में इजरायली बलों को बड़ी संख्या में चीनी हथियार, खुफिया जानकारी जुटाने वाले उपकरण और अन्य सैन्य आपूर्ति मिली है, जिसमें चीनी क्यूबीजेड असॉल्ट राइफल, क्यूएलजेड87 स्वचालित ग्रेनेड लॉन्चर, राइफलों के लिए दूरबीन, उच्च स्तरीय संचार उपकरण और परिष्कृत विस्फोटक शामिल थे.

इसे भी पढ़े:-Smiling Buddha: अमेरिकी प्रतिबंध भारत के लिए वरदान, चाबहार पर अमेरिका नहीं करेगा 50 साल पुरानी गलती

 

Latest News

बंगालः जयनगर में मासूम से दुष्कर्म, हत्या, उग्र भीड़ ने फूंकी पुलिस चौकी

कोलकाताः बंगाल से दरिंदगी की खबर आ रही है. यहां दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में...

More Articles Like This