Photo Gallery: 112 साल की महिला ने किया मतदान, भीषण गर्मी के बीच दिख रहा वोटर्स का जोश

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Photo Gallery: लोकसभा चुनाव के लिए पांचवें चरण की वोटिंग जारी है. देश भर के 6 राज्यों और 2 केंद्रशासित प्रदेशों में वोटिंग आज हो रही है. कुल 96 सीटों के लिए मतदान जारी है. आज 675 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला लोग कर रहे हैं. देश के विभिन्न कोने से मतदान की तमाम तस्वीरें सामने आई हैं. जो दिलों को जीत रही हैं. आम से लेकर खास तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. कई राज्यों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. इसके बाद भी लोगों में मतदान का उत्साह देखने को मिल रहा है.

लोकसभा चुनाव में 112 वर्षीय कंचनबेन बादशाह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. लोकतंत्र में उनकी सहभागिता को लेकर लोग सराहना कर रहे हैं. उन्होंने सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए अपना वोट डाला.

देश की 49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू है. इन सीटों पर शाम के 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर, महाराष्ट्र की 13 सीटों पर, बिहार की 5, झारखंड की 3, ओडिशा की 5, पश्चिम बंगाल की 7 और लद्दाख एवं जम्मू कश्मीर की 1-1 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है.

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए कुल 675 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला वोटर्स आज कर रहे हैं. शाम 6 बजे तक वोटिंग चलेगी.

लोकतंत्र के महापर्व को लेकर पीएम मोदी ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की है. उन्होंने अपने एक्स हैंंडल पर लिखा, ” लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाएं. महिला और युवा वोटरों से मेरी यह विशेष अपील है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.

देश में लोकसभा चुनाव कुल 7 चरणों में हो रहे हैं. 4 चरण पहले ही हो चुके हैं. वहीं, पांचवें चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है. वहीं. 6वां चरण 25 मई और अंतिम यानी सातवें चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी. वहीं, चुनावी नतीजे 4 मई को आएंगे.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें….

Latest News

असुरक्षित भोजन से हर साल 60 करोड़ लोग बीमार, 4 लाख से अधिक की मौत, WHO के महानिदेशक ने दी जानकारी

New Delhi: शुक्रवार को दिल्‍ली में आयोजित दूसरे वैश्विक खाद्य विनियामक समिट में WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम ग्रेब्रेयेसस...

More Articles Like This