अनरीड मैसेज की झंझट से मिलेगी छुट्टी, आ रहा WhatsApp का नया फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इससे हम आसानी से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करते हैं.

इसके अलावा हम ऑडियो और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाती है. जो काफी उपयोगी होते हैं. 

व्हाट्सएप अब नया फीचर लाने की तैयारी में है. इससे आप अनरीड मैसेजिस की गिनती कम कर पाएंगे. आइए बताते हैं इस फीचर में क्या कुछ है खास. 

अगर आप व्हाट्सएप पर अनरीड मैसेज की गिनती से परेशान हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है. इससे बाद आप आसानी से अनदेखे मैसेजों की गिनती को छुपा पाएंगे. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर से यूजर्स को नोटिफिकेशन मैनेज करने में आसानी होगी. वहीं, स्टेटस रिएक्शन से जुड़ी नोटिफिकेशन को आप कंट्रोल कर सकेंगे. 

अगर आप चाहते हैं, तो रिएक्शन की नोटिफिकेशन भी बंद कर सकते हैं. बाद में स्टेटस स्क्रीन पर जाकर उन्हें देख सकते हैं.

रिपोर्ट की मानें, तो भविष्य के अपडेट में एक और नया फीचर आ सकता है. इस फीचर की मदद से हर बार ऐप खोलने पर अनरीड मैसेज की गिनती अपने आप क्लियर हो जाएगी. 

अगर आप इस ऑप्शन को इनेबल करते हैं, तो हर बार ऐप खोलने पर आपके अनदेखे मैसेज की गिनती अपने आप रीसेट हो जाएगी. इससे आपको नए मैसेज को मैनेज करने में आसानी होगी और हर बार ऐप खोलने पर आपको नए सिरे से शुरुआत करने जैसा लगेगा.

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि "हर बार ऐप खोलने पर मैसेज काउंट रीसेट होने से यूजर्स को नए मैसेज आसानी से दिख जाएंगे और वो उन्हें प्राथमिकता दे पाएंगे. 

इससे जरूरी बातचीत पर ध्यान देना आसान हो जाएगा और पुरानी बातचीतें नई नोटिफिकेशन को छिपा नहीं पाएंगी." आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने चैट फिल्टर फीचर भी पेश किया है. 

इस फीचर से यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चैट ढूंढ पाएंगे. अभी ये फीचर iPhone यूजर्स के लिए आया है.