रईसी के मौत पर सस्पेंस, हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद भी नहीं जला रईसी का शव, उठ रहे सवाल?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ebrahim Raisi: बीते रविवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत एक हेलिकॉप्टर हादसे में हो गई. इस घटना के 4 दिन बीत चुके हैं. इसके बाद भी उनकी मौत के पीछे के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है. वहीं, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर दिन प्रतिदिन सस्पेंस बढ़ता जा रहा है. इन सब के बीच इन दिनों मीडिया में एक सवाल रईसी के शव को लेकर भी उठने लगा है. ईरान और विश्व के कई मीडिया में इसकी चर्चा की जा रही है.

रईसी के शव को लेकर क्या हो रही चर्चा

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये सवाल उठाया गया है कि अगर हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, उसमें आग लगी तो क्यों रईसी की बॉडी नहीं जली? वहीं, इन सब के बीच एक और वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो करीब 5 साल पुराना है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या हुई थी, तब खामेनेई और राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी दोनों कासिम सुलेमानी के पार्थिव शरीर के पास खड़े होकर रोए थे. वहीं, इसके 5 साल बाद सहस्यमयी तरीके से ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हो गई.

रईसी के शव के पास खामनेई इस बार खड़े तो थे, लेकिन उनकी आंखों से आंसू नहीं निकले. इंटरनेशनल मीडिया ने यह सवाल उठाया है कि खामेनेई ने रईसी की मौत पर आंसुओं से दुख क्यों नहीं जताया. क्या खामेनेई के मन में रईसी की मौत को लेकर गुस्सा भरा पड़ा है?

रईसी के मौत पर सस्पेंस

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर सस्पेंस बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, इस हेलिकॉप्टर दुर्घटना को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है. इंटरनेशनल मीडिया में सवाल उठ रहे हैं कि जिस हेलिकॉप्टर में रईसी सवार थे, वही दुर्घटनाग्रस्त क्यों हुआ. वहीं, साथ में चल रहे 3 हेलिकॉप्टर पर खराब मौसम का असर क्यों नहीं हुआ.

रईसी की मौत पर सवाल यह भी खड़े हो रहे कि इस हेलिकॉप्टर क्रैश में सभी लोगों के शव जल गए लेकिन उनकी पहचान संभव थी. हालांकि, ठीक इससे अलग राष्ट्रपति रईसी की बॉडी जली हुई नहीं थी. यानी दोनों बयान एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं. सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या हेलिकॉप्टर के अंदर कुछ ऐसा हुआ कि रईसी को पहले ही मार दिया गया और शव नीचे फेंक दिया गया. क्योंकि ये कैसे संभव है कि एक हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों के शव जल जाएं और एक जो कि राष्ट्रपति है उसके शव को कुछ ना हो. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है. क्या रईसी किसी बड़ी साजिश के शिकार हुए हैं.

यह भी पढ़ें: World News: पपुआ न्यू गिनी के गांव में भूस्खलन, 100 लोगों की मौत की खबर

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This