यूपी से आया हैरान कर देने वाला मामला, बंदर खा गए 35 लाख से अधिक की चीनी; जानिए पूरा प्रकरण

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: उत्तर प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको जानने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बंदर 35 लाख से अधिक की चीनी खा गए. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब ऑडिट रिपोर्ट सामने आई. इश प्रकरण में 6 लोगों को जिम्मेदार माना गया है और उनसे वसूली करने का निर्देश दिया गया है.

जानिए प्रकरण

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट से प्रकाश में आया है. ऑडिट रिपोर्ट में बताया गया कि 35 लाख से अधिक की चीनी बंदरों ने चट कर ली. जब ये बात ऑडिट रिपोर्ट में सामने आई तो सभी हैरान हो गए. अब इतनी बड़ी मात्रा में बंदरों द्वारा खा जाना और बारिश से खराब होना घोटाले की ओर इशारा कर रहा था.

कुछ दिनों पूर्व ही इस मामले में जिला लेख परीक्षा अधिकारी, सहकारी समितियां और पंचायत लेखा परीक्षा ने दि किसान सहकारी चीनी मिल लिमिटेड का ऑडिट किया था. ऑडिट के दौरान चीनी मिल के 31 मार्च 2024 तक की अंतिम स्टॉक को लेकर जांच की गई थी.

मिल में चीनी हुई कम

अगर रिपोर्ट की मानें तो 1 अप्रैल से अक्टूबर 2023 तक चीनी के स्टॉक का मिलान होता पाया गया. वहीं, फरवरी 2024 में मिल में चीनी का स्टॉक 1538.37 कुंतल था. वहीं, इसके अगले महीने ही चीनी का स्टॉक घटकर 401. 37 कुतंल हो गया. ऑडिट रिपोर्ट में बताया गया कि 1137 कुंतल चीनी बंदरों और बारिश की वजह से खराब हो गई थी. वहीं, मार्च में स्टॉक जांच के लिए मिला ही नहीं. पूरे प्रकरण में प्रबंधक,लेखाधिकारी समेत 6 लोगों को जिम्मेदार माना गया है. इन सभी अधिकारियों से पैसों की वसूली करने की तैयारी है. वहीं, इसके अलावा ऑडिट रिपोर्ट गन्ना आयुक्त को भेजी गई है. अब इन जिम्मेदारों से वसूली की तैयारी है.

यह भी पढ़ें: World News: पपुआ न्यू गिनी के गांव में भूस्खलन, 100 लोगों की मौत की खबर

Latest News

सत्ता में आने की जल्दबाजी में विपक्ष भूल गया है देशहित: डा दिनेश शर्मा

UP News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सीतापुर में विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित...

More Articles Like This