International News: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच हुआ समझौता, जेल से रिहा होंगे 43 पाकिस्तानी कैदी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: श्रीलंका और पाकिस्तान सरकार ने एक बैठक की. इस बैठक में दोनों देशों ने आपसी हित और द्विपक्षीय संबंधों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान कुछ चीजों को लेकर दोनों पक्षों में समझौते भी हुए. इस बैठक में श्रीलंका की जेलों में बंद पाकिस्तानियों को रिहा करने का भी समझौता हुआ है. इस समझौते के तहत एक-दूसरे की जेलों में बंद कैदियों को स्वदेश वापसी के लिए रिहा किया जाएगा.

‘डॉन’ अखबार के मुताबिक, पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को श्रीलंका के उच्चायुक्त एडमिरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र चंद्र श्रीविजय गुणरत्ने के साथ एक बैठक में दोनों देशों की जेलों में बंद कैदियों की स्वदेश वापसी पर सहमति जताई. अब श्रीलंका की सरकार जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा करेगी.

पाकिस्तानी नागरिकों को सुनाई गई थी 10 साल की सजा

ज्ञात हो कि हाल ही में श्रीलंका की एक अदालत ने बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए दस पाकिस्तानी नागरिकों को 10-10 साल की जेल की सजा सुनाई थी. पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और बाद में उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई गई.

बैठक में हुई इन मुद्दों पर चर्चा

पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी और श्रीलंका के उच्चायुक्त एडमिरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र चंद्र श्रीविजय गुणरत्ने ने आपसी हित और द्विपक्षीय संबंधों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान दोनों देश सुरक्षा एवं मादक पदार्थों से निपटने के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर भी राजी हुए. वहीं, पाकिस्तान की तरफ से 43 पाकिस्तानी कैदियों को वापस लाने की गुहार लगाई गई. जिसके बाद घोषणा की गई कि पाकिस्तानी कैदियों की वापसी की व्यवस्था को कुछ दिनों के भीतर अंतिम रूप दिया जाएगा. कैदियों के स्वदेश लौटने वाले समर्थन पर पाकिस्तान ने श्रीलंका का धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें- Gujarat News: TRP गेम जोन हादसे में 28 लोगों की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान; दिए ये निर्देश

Latest News

देव दीपावली पर गाय के गोबर से बने दीपों से भी रोशन होंगे काशी के घाट और कुंड

Varanasi: काशी में 15 नवंबर को देव दीपावली होगी। देव दीपावली पर काशी के घाट दीपों की रोशनी से...

More Articles Like This