Qatar Airways Turbulence: दोहा से आयरलैंड जा रही फ्लाइट में टर्बुलेंस, 12 यात्री घायल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Qatar Airways Turbulence: 26 मई, रविवार को कतर एयरवेज की एक फ्लाइट में टर्बुलेंस के कारण 12 यात्री घायल हो गए हैं. ये फ्लाइट दोहा से आयरलैंड के डबलिन जा रही थी. इस घटना की जानकारी डबलिन हवाईअड्डे ने देते हुए बताया कि रविवार को फ्लाइट संख्या क्यूआर 017, बोइंग 787 ड्रीमलाइनर को डबलिन समय के अनुसार दोपहर 1 बजे से कुछ समय पहले एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करा लिया गया था.

टर्बुलेंस के कारण 12 यात्री घायल

रविवार को डबलिन एयरपोर्ट ने बताया कि, उड़ान के दौरान तुर्की के ऊपर उड़ान भरते समय विमान को टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा. ये टर्बुलेंस 20 सेकंड से कम का था. जिसके कारण 6 पैसेंजर और 6 विमान क्रू के सदस्य घायल हो गए. इसके बाद विमान के लैंडिंग पर उसे तत्काल एयरपोर्ट पुलिस, अग्निशमन एवं बचाव दल के साथ इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध कराई गईं.

डबलिन हवाईअड्डे ने इस बात की पुष्टी की है कि 8 लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया. वहीं, विमान क्रू के सहस्यों को चोटें आईं हैं.

ये भी पढ़ें- International News: इजरायल ने राफा पर किया बमबारी, 40 फिलिस्तीनी की मौत, कई घायल

सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में टर्बुलेंस

बता दें कि 5 दिन पहले ऐसी ही घटना सिंगापुर के एक विमान में घट चुकी है. दरअसल, सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट 777-300ER लंदन से सिंगापुर जा रही थी. इस दौरान ये फ्लाइट टर्बुलेंस की चपेट में आ गई. इन झटकों के कारण एक पैसेंजर की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. वहीं 30 से ज्यादा यात्रियों को गंभीर चोटें आई थीं. गंभीर एयर टर्बुलेंस के कारण इस फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग बैंकॉक में करानी पड़ी.

Latest News

भयानक बुरा सपना.., भारतीय-अमेरिकी CEO ने एयर इंडिया की धज्जियां उड़ाई; कंपनी को देना पड़ा रिफंड

Indian-America: भारतीय-अमेरिकी सीईओ अनिप पटेल ने हाल ही में एयर इंडिया फ्लाइट से यात्रा की. उन्होंने अपनी इस यात्रा...

More Articles Like This