आ गया आईफोन का सबसे सस्ता मॉडल, कीमत और फीचर्स जान हो जाएंगे हैरान

iPhone SE 4 अटकलों का विषय बना हुआ है, Apple ने अभी तक कोई ऑफीशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है. अफवाह ये भी हैं कि ऐप्पल अपने एसई 4 के लिए बड़े अपग्रेड्स कर सकता है.

हालांकि, Apple अपनी SE सीरीज को संभावित रूप से बंद करने के बारे में चर्चा चल रही है. हालांकि, इस फैसले को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. जानकारी के अनुसार SE मॉडल iPhone 16 संग फ्यूजन कर सकता है.

ऐसी अफवाह है कि iPhone SE 4 में कई अपग्रेड होंगे. इसमें BOE का OLED डिस्प्ले, एक एक्शन बटन और एक USB-C पोर्ट शामिल है. Apple के अधिक किफायती स्मार्टफोन के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट होगा. 

SE 4 का डिज़ाइन iPhone 14 जैसा होने की उम्मीद है, इसमें 6.1-इंच की स्क्रीन होने की संभावना है.

पिछले प्रोटोटाइप इस बात की जानकारी देते हैं कि इसमें बैटरी अपग्रेड मिलेगा और, SE 4 में संभावित रूप से iPhone 14 के जैसी 3,279mAh की बैटरी हो सकती है, जो iPhone SE 3 की 1,261mAh बैटरी से ज्यादा है.

नए SE मॉडल के Apple के A16 बायोनिक चिप द्वारा संचालित होने की भी उम्मीद है. वही, चिप iPhone 15 में है.

अगर हभारतीय बाजार की तीन कंपन‍ियों र‍िलायंस, टीसीएस और HDFC बैंक का मार्केट कैप इस बायबैक राश‍ि से ज्‍यादा है. मार्केट रिसर्च फर्म की मानें, तो ऐपल की ये घोषणा पिछले साल घोषित 90 बिलियन डॉलर के शेयर बायबैक से 22 प्रत‍िशत अधिक है.

इन अपग्रेड के बावजूद, SE 4 में पिछले SE मॉडल के जैसा सिंगल रियर कैमरा होगा, जो आमतौर पर होता है फ्लैगशिप मॉडलों की तुलना में कम है.

द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगला iPhone SE स्मार्टफोन स्प्रिंग 2025 में लॉन्च होगा. ये मार्च के आसपास SE वेरिएंट जारी करने के Apple के पैटर्न के अनुरूप है.

जैसे दूसरी पीढ़ी का iPhone SE मार्च 2020 में लॉन्च हुआ था. तीसरा मार्च 2022 में. तब द्विवार्षिक रिलीज़ साइकल का सुझाव दिया गया था. 

जानकारी के अनुसार एसई 4 के लिए मार्च 2025 लॉन्च संभव है. जानकारी के अनुसार इस आईफोन मॉडल की कीमत 50 हजार रुपये से कम होने वाली है.