बांग्लादेश को दो टुकड़ों में बांटना चाहता है ये देश, पीएम शेख हसीना ने किसपर लगाए आरोप?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सीधे-सीधे अमेरिका के लिए ऐसी बात कही है, जिससे जियो पॉलिटिक्स में भूचाल सा आ गया है. हालांकि, अपने बयान में किसी देश का नाम नहीं लिया है, लेकिन उनके बयान से ये साफ हो गया है कि उन्होंने अमेरिका के लिए ऐसी टिप्पणी की है. आइए आपको बताते हैं क्या बोलीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना…

बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना ने कहा कि हमारे देश के दो टुकड़े करने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी साजिश इसलिए की जा रही है, ताकी एक नए क्रिस्चियन देश को बनाया जा सके.

बांग्लादेश के खिलाफ चल रही साजिश

बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश और म्यांमार के कुछ हिस्सों को अलग कर पूर्वी तिमोर जैसा एक क्रिस्चियन देश बनाने की साजिश रची जा रही है. शेख हसीना ने यह भी दावा किया कि वह इस देश को वह बांग्लादेश में अपना एयरबेस स्थापित करने की अनुमति दे देती तो उन्हें जनवरी में आसानी से फिर से चुनाव जीतने का प्रस्ताव दिया होता. इन सब के बीच उन्होंने किसी देश के नाम का खुलासा नहीं किया. लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने अमेरिका को लेकर इन बातों को कहा है…

जानकारी दें कि अवामी लीग की अध्यक्ष शेख हसीना ने एक बैठक के दौरान कहा कि पूर्वी तिमोर की ही बांग्लादेश के चटगांव और म्यांमार के कुछ हिस्सों को वो एक ईसाई देश बनाएंगे. इसका बेस बंगाल की खाड़ी को बनाएंगे. वहीं, इस बैठक में शेख हसीना ने क्षेत्रीय स्थिरता को बाधित करने के किसी भी बाहरी प्रयास का विरोध करने की कसम खाई. शेख हसीना ने कहा कि वह ऐसी साजिशों का मुकाबला करने के लिए दृढ़ हैं.

विपक्ष पर साजिश रचने का आरोप

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इस बैठक में कहा कि वह केवल एक देश के लिए केंद्रित है, लेकिन ऐसा नहीं है. शेख हसीना ने दावा किया कि उनको पता है कि वे और कहां जाने की प्लानिंग कर रहे हैं. शेख हसीना ने कहा कि अगर मैंने किसी देश को बांग्लादेश में एयरबेस बनाने की अनुमति दे दी होती, तो मुझे कोई समस्या नहीं होती. लेकिन अब अनुमति ना देने के कारण मुझे और समस्या होगी, उसकी चिंता मुझे नहीं है. शेख हसीना ने विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी पर चुनाव प्रक्रिया के खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया.

बांग्लादेश के समर्थन में आया चीन

ज्ञात हो कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने अपने बयान में किसी देश का नाम नहीं लिया, लेकिन मौजूदा अंतरराष्ट्रीय राजनीति को देखते हुए ये माना जा सकता है कि चीन को काउंटर करने के लिए अमेरिका बांग्लादेश में एयरबेस खोलने की तैयारी में है. अमेरिका उन राष्ट्रों में से हैं, जिसके एयरबेस दुनिया के कई देशों में है. बांग्लादेश में एयरबेस बनाने के निमंत्रण को ठुकराने के बाद चीन ने शेख हसीने के फैसले का स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें: Grah Gochar 2024: 4 जून को बन रहा ग्रहों का महायोग, इन राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत

Latest News

23 September 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

23 September 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This