Pakistan Nuclear Attack: पाकिस्‍तान ने भारत को परमाणु बम की गीदड़भभकी देना किया शुरू, कहा- हम हमले को हैं तैयार!

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Nuclear Attack: हालत पस्त होने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्‍तान के परमाणु बम की चुटकी लेने पर पाकिस्तान बौखला उठा है. अब पाकिस्तान ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि परमाणु बम पूरी तरह से तैयार है, जिसका इस्तामल वो जरूरत पड़ने पर कभी भी कर सकता है.

पाकिस्‍तान कर सकता है परमाणु हमला

नैशनल कमांड अथॉरिटी के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल खालिद अहमद किदवई ने एक सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा, ‘पाकिस्‍तान की कोई परमाणु बम को लेकर कोई ‘नो फर्स्‍ट यूज’ नीति नहीं है. मैं इसे दोबारा कह रहा हूं ताकि जोर दिया जा सके. पाकिस्‍तान के परमाणु बम पूरी तरह से तैयार हैं. भारत नो फर्स्‍ट यूज का पालन करता है, लेकिन पाकिस्‍तान जरूरत पर पड़ने परमाणु हमला भी कर सकता है.

वहीं, पाकिस्तान ने भारत के ‘नो फर्स्‍ट यूज’ नीति पर संदेह जताया है. पाकिस्‍तान के रणनीतिकारों का मानना है कि भले ही भारत नो फर्स्‍ट यूज’ नीति कह रहा है, लेकिन वो परमाणु हमला कर सकता है.

ये भी पढ़ें- भारत के विश्व प्रसिद्ध सिनेमैटोग्राफर संतोष शिवन को 2024 के प्रतिष्ठित ‘पियरे आंजनेऊ एक्सीलेंस इन सिनेमैटोग्राफी’ सम्मान से नवाजा गया

भारत से डर रही है पाक सेना

हाल ही में भारत में ‘नो फर्स्‍ट यूज’ की नीति को बदलने की मांग उठी थी. हालांकि, इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. वहीं, इस बहस को लेकर पाक सेना घबरा गई है. पाकिस्‍तानी सैन्‍य को डर सता रहा है कि भारत परमाणु हमला न कर दे. ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से ये धमकियां दी जा रही हैं. खालिद अहमद किदवई ने कहा कि भारतीय नेतृत्‍व को इस बारे में सोचना चाहिए कि पाकिस्‍तान के पूरी तरह से तैयार परमाणु बम प्रत्‍येक पाकिस्‍तानी नेता को यह स्‍वतंत्रता, सम्‍मान और साहस देती है कि वह सीधे भारत की आंखों में आंखें डालकर अपनी बात कह सके और कभी झुके नहीं.

Latest News

Rajasthan: जैसलमेर पोकरण फायरिंग रेंज में मोर्टार फटा, तीन BSF जवान घायल

Rajasthan: राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है. यहां शुक्रवार की दोपहर जैसलमेर के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में...

More Articles Like This