Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के जातकों आज रहें शतर्क, जानिए शुक्रवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 31 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

31 मई दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अष्टमी है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का शुक्रवार का राशिफल…

मेष राशि: आज के दिन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के किसी सदस्य के अनबन हो सकती है. किसी अनचाही यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं.

वृषभ राशि: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रह सकती है. लंबी यात्रा को योग हैं. नौकरी की तलाश पूरी होगी. राजनीति से जुड़े जातकों को लाभ होगा.

मिथुन राशि: आज का दिन लाभकारी रहेगा. रूके धन के मिलने से खुश रहेंगे. आध्यात्म के क्षेत्र में झुकाव रहेगा. अपनी बातों को किसी से शेयर करने से बचें. किसी की बातों पर तुरंत ना विश्वास करें.

कर्क राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता हाथ लगेगी. वाणी पर संयम बरतें. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं.

सिंह राशि: आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नए लोगों से मुलाकात होगी. सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. धैर्य के साथ आगे बढ़ें.

कन्या राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. नए कार्यों में हाथ डालने से बचें. मित्रों के सहयोग से रूका काम पूरा होगा. कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. खान पान पर ध्यान दें.

तुला राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. कोई भी निर्णय़ लेने से पहले बड़ों की सलाह लें. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. विद्यार्थियों के पक्ष में परिणाम आ सकते हैं.

वृश्चिक राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. पिता का सहयोग मिलेगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

धनु राशि: आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी की तलाश पूरी होगी. अविवाहित जातकों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं.

मकर राशि: आज का दिन कुछ अच्छा समाचार लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र पर सहयोगियों के कारण तनाव मिल सकता है. परिवार के साथ समय बिताएंगे. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

कुंभ राशि: आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. रुके काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को कुछ अच्छा समाचचार मिलेगा. खान पान का विशेष ध्यान रखें.

मीन राशि: आज के दिन आप ऊर्जा से भरे रहें. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता हाथ लगेगी. किसी नए काम की शुरुआत ककर सकते हैं. व्यवसाय में लाभ होंगे. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.