USA: व्हाइट हाउस में होगी एलन मस्क की एंट्री! ट्रंप राष्ट्रपति बने तो मिल सकती है ये जिम्मेदारी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Election 2024 : अमेरिका में इस समय चुनावी माहौल है. यहां राष्‍ट्रपति पद की दौड़ के लिए जो बाइडेन और डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही है. वहीं, अब ये बात सामने आई है कि यदि ट्रंप राष्‍ट्रपति का चुनाव जीतते है तो टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्‍क की भी अमेरिका की सरकार में एंट्री हो सकती है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यदि ट्रंप 2024 का चुनाव जीतते हैं, तो वह मस्क को व्हाइट हाउस में सलाहकार की भूमिका ऑफर कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने एक ऐसी भूमिका पर चर्चा की है, जिसके माध्‍यम से एलन मस्क आर्थिक नीतियों और सीमा सुरक्षा को लेकर अपने विचार औपचारिक रूप से सरकार के सामने रख सकेंगे. दरअसल, इन मुद्दों पर वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अक्सर बात किया करते हैं. ऐसे में यह रिपोर्ट भी इस ओर इशारा करती है कि डोनाल्ड ट्रंप और एलन मस्क के अब तक तल्ख रहे संबंध अब सुधार की ओर बढ़ रहे हैं.

बाइडेन प्रशासन पर सवाल उठाते रहे मस्क

आपको बता दें कि एलन मस्क और अरबपति इन्वेस्टर नेल्सन पेल्ट्ज पहले ही डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक अहम इनीशिएटिव को लेकर बातचीत कर चुके है, जिसका उद्देश्य वोटर फ्रॉड से बचना और बड़ी शख्सियतों को बाइडेन के चुनावी कैंपेन को सपोर्ट न करने के लिए प्रोत्साहित करना है. दरअसल, पिछले कुछ समय में एलन मस्क को राजनीतिक मुद्दों पर खुल कर बात करते हुए तथा कई विधायकों की आलोचना करते हुए देखा गया है. इसके अलावा, सीमा सुरक्षा के मुद्दे को लेकर भी वह बाइडेन प्रशासन पर भी सवाल उठाते रहे हैं.

…तो अमेरिका की स्थिति में काफी कुछ बदलाव

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप और मस्क ने मार्च में फ्लोरिडा के पाम बीच में मुलाकात की थी. बता दें कि इस मुलाकात में कई अमीर रिपब्लिकन डोनर भी शामिल हुए थे. लेकिन मस्‍क का कहना है कि वो कभी ट्रंप के यहां नहीं गए. ऐसे में यदि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क व्हाइट हाउस पहुंच जाते हैं, तो अमेरिका की स्थिति में काफी कुछ बदलाव आ सकता है.

ये भी पढ़ें:भारत-अमेरिका के बीच संबंध गहरें, बढ़ रही सैन्य साझेदारी, पेंटागन ने कहा- हमें इस पर गर्व

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This