Stock Market: शेयर बाजार में गिरावट पर लगा ब्रेक, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की क्लोजिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में पिछले पांच दिनों से गिरावट पर आज ब्रेक लग गया. मई महीने के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार हरे निशान में बंद होने में सफल रहा. कल लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण है और तमाम ए​ग्जिट पोल भी आएंगे. इससे पहले बाजार में तेजी लौटना सकारात्‍मक संकेत हैं. आपको बता दें कि आज बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स (BSE Sensex) 75.71 अंक चढ़कर 73,961.31 के स्‍तर पर बंद हुआ.

इसी तरह नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी (NSE Nifty) 42.05 अंक तेजी लेकर 22,530.70 के लेवल पर पहुंच गया. अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयर में आज 6 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई. इसके अलावा टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक, एसबीआई, आईटीसी, रिलायंस, महिंद्रा आदि के शेयरों में तेजी देखने को मिली. वहीं, नेस्ले, मारुति, इन्फोसिस के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.

विदेशी निवेशकों की बिकवाली जारी

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग, जापान का निक्की और चीन का शंघाई कम्पोजिट मुनाफे में दिखे. अमेरिकी बाजार वीरवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81.58 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा था. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में गुरुवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 3,050.15 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

ये भी पढ़ें :- Marriage fraud in Indonesia: जिसको बनाई दुल्हन वो निकला मर्द, शादी के 12 दिन बाद सच्चाई आई सामने; दूल्हे के उड़े होश

Latest News

देश के कई हवाई अड्डों पर सेवाओं में बाधा, एएएचएल को जारी करना पड़ा बयान

Adani Group News: देशभर में एयरपोर्ट पर लाउंज एक्सेस करने आ रही दिक्कतों को लेकर अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड...

More Articles Like This