Lok Sabha Chunav 2024 Phase 7: सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी, CM योगी, लालू समेत इन लोगों ने किया मतदान

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 7: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो गया है. सुबह 7 बजे से ही 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है, जो शाम 6 बजे तक कियया जाएगा. इस चरण में पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, ओडिशा की 6 और झारखंड की 3 और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है. आइए जानते हैं लोकतंत्र के महापर्व के आखिरी चरण में कौन-कौन दिग्गज नेताओं ने अब तक मतदान किया है…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डाला, लोगों से देश के विकास के लिए वोट करने को कहा.

अफजाल अंसारी ने किया मतदान

गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने मतदान करने के बाद कहा कि 4 जून का इंतजार करिए. इंडी गठबंधन सरकार बनाने जा रही है.

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने किया मतदान

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और सारण लोकसभा क्षेत्र से RJD उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में पटना के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया.

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जालंधर में किया मतदान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और AAP नेता हरभजन सिंह ने लोकसभा चुनावों के सातवें चरण में पंजाब के जालंधर के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया.

ओम प्रकाश राजभर ने बलिया में किया मतदान

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने लोकसभा चुनावों के सातवें चरण में बलिया के एक मतदान केंद्र से मतदान किया.

अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान

केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना दल(सोनेलाल) की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल ने वोट डालने के बाद कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि मिर्जापुर का आम निवासी एक बार फिर मुझे अपने अमूल्य वोट का आशीर्वाद देगा. 4 जून को दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. INDI गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा और तीसरी बार NDA की मजबूत सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी.

 

 

Latest News

देश के कई हवाई अड्डों पर सेवाओं में बाधा, एएएचएल को जारी करना पड़ा बयान

Adani Group News: देशभर में एयरपोर्ट पर लाउंज एक्सेस करने आ रही दिक्कतों को लेकर अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड...

More Articles Like This