IMD Weather Forecast: मौसम विभाग की चेतावनी, कहीं लू तो कहीं बारिश का अलर्ट; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

IMD Weather Forecast: देश के अधिकांश हिस्सों में चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. लू के कारण लोगों की जान पर आफत आ पड़ी है. आलम यह है कि कूलर पंखे भी काम करना बंद कर दिए हैं. हालांकि, शनवार को दिल्ली एनसीआर में हुई बूंदाबांदी से लोगों को कुछ राहत मिली. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल…

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को तेज हवाएं चलने लगीं और आसमान में बादल छाए रहे. जिसके चलते शनिवार से ही दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. फिलहाल आने वाले दिनों में यहां बारिश की संभावना भी जताई गई है. संभावना है कि पूरे दिन मौसम बादलों का आना जाना बना रहेगा और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. फिलहाल दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रधेश में लू चलने की चेतावनी जारी की गई है.

इन राज्यों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी और लू का कहर देखने को मिल रहा है. कई राज्यों में पारा 50 के पार हो गया है. फिलहाल मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और ओडिशा में लू चलने का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने 2 जून को बारिश को लेकर कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम, सिक्किम, मेघालय, पश्चिम बंगाल और केरल में 2 जून को बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, आगामी दो दिनों तक केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में भी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, ओडिशा में आज यानी 2 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

फिलहाल मौसम विभाग ने 8 जून तक अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, असम, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, सक्किम में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड में 6 जून तक और महाराष्ट्र में 5 जून तक बारिश की संभावना जताई गई है.

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में मामूली गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

Latest News

हरियाणा: कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर फायरिंग, कार्यकर्ता को लगी गोली

पंचकूलाः हरियाणा से फायरिंग की खबर आ रही है. यहां कालका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी...

More Articles Like This