Singapore: जेलेंस्की ने शांगरी ला डयलॉग में की अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई बात

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Singapore: सिंगापुर के शांगरी ला में एशियाई सुरक्षा सम्मेलन में दुनिया के नेता शामिल हो रहे हैं. रविवार को शांगरी ला डायलॉग में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से मुलाकात की. उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की.

जेलेंस्की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “मैंने अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन से आईआईएसएस शांगरी ला डायलॉग में मुलाकात की. उन्होंने आगे कहा कि हमने अहम मुद्दों पर बातचीत की. इन मुद्दों में यूक्रेन की वायु प्रणाली को मजबूत करना, एफ-16 गठबंधन, द्विपक्षीय सुरक्षा समझौते का मसौदा तैयार करना शामिल हैं.”

जेलेंस्की ने रूस के साथ जारी युद्ध के दौरान अमेरिका का यूक्रेन को समर्थन देने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा, “रक्षा और राजनीतिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए अमेरिका का धन्यवाद.” मालूम हो कि शांगरी ला डायलॉग 31 मई से 2 जून तक आयोजित किया गया है.

राष्ट्रपति बाइडन ने हाल ही में रूस के क्षेत्रों में हमला करने के लिए यूक्रेन को अमेरिकी युद्ध सामग्री सौंपी थीं. उन्होंने यह निर्णय यूक्रेन के खार्गिव में रूसी बलों के हमले के बाद लिया. एक निर्देश के मुताबिक, यूक्रेन को अमेरिकी हथियारों का उपयोग कर रूसी क्षेत्रों में हमले करने की अनुमति दी गई है.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This