Horoscope: कर्क, वृश्चिक, कुंभ राशि के जातक विरोधियों से रहें सावधान, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 03 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 03 जून दिन सोमवार को ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज के दिन भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं. मनोबल में वृद्धि होगी. सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी निर्णय में जल्दबाजी करने से बचें. प्रेमी संग निकटता बढ़ेगी.

वृषभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. व्यापार में धन हानि हो सकती है. वाहन खरीदारी के योग हैं. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं.

मिथुन राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति का सुख मिलेगा. कोई मनचही मुराद पूरी होगी. विशिष्ट व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा. जीवनसाथी संग विवाद हो सकता है. मादक पदार्थों का सेवन करने से बचें.

कर्क राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. विरोधियों से सावधान रहें. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से खटपट हो सकती है. आर्थित तंगी से परेशान रहेंगे. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी.

सिंह राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. व्यापार में बड़ी हानि हो सकती है. संतान की संगती पर ध्यान दें. जीवनसाथी की ओर से तोहफा मिल सकता है.

कन्या राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. नौकरी में अधिकारियों के साथ मतभेद हो सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. माता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. लव लाइफ में कुछ भ्रम उत्पन्न हो सकता है.

तुला राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति होगी. भाई-बहनों के सहयोग से व्यापार में मुनाफा होगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- 03 June 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृश्चिक राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में परिश्रम का उचित फल मिलेगा. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें. सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. नौकरी में समझदारी से काम लें. व्यापारियों के आय में वृद्धि होगी. खान-पान पर ध्यान दें.

धनु राशि- आज का दिन सामान्य रहेगा. कोई नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापार में उन्नति होगी. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. लंबी यात्रा के योग हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. पेट संबंधि समस्या हो सकती है.

मकर राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आलस्य का त्याग कर जीवन में आगे बढ़ें. कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण की संभावना है. अनचाही यात्रा के योग हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. नए काम की शुरुआत करने से बचें. परिवार संग घूमने जा सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. कार्यक्षेत्र में गलत शब्दों को चयन करने से बचें. व्यापारी अपने शत्रुओं से सावधान रहें. माता की सेहत का ध्यान रखें. प्रेमी संग यादगार पल बिताएंगे.

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. कोई मनोकामना पूर्ण होगी. व्यापार में उन्नति की संभावना है. राजनीति में लाभ मिलेगा. कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. किसी और के मामले में बोलने से बचें. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

भारत में मिला मंकीपॉक्स का दूसरा मामला, जानिए कोरोना से कितना खतरनाक है यह संक्रमण?

MonkeyPox in India: मंकीपॉक्स अफ्रीकी देश में तेजी से फैल रहा है. इस संक्रमण का मामला अब भारत में...

More Articles Like This