इजराइल-हमास के युद्ध के बीच मुइज्जू सरकार का बड़ा फैसला, मालदीव में इस देश के लोगों की एंट्री होगी बैन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: हमास और इजराइल के बीच चल रहे युद्ध के दौरान मालदीव की मुइज्जू सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मालदीव सरकार ने अपनी सरहद में इजरायली नागरिकों की एंट्री पर बैन लगाने का ऐलान किया है. वहीं, गृह सुरक्षा और प्रौद्योगिकी मंत्री अली इहुसन ने बताया कि राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने हाल ही में एक कैबिनेट बैठक के दौरान इस पाबंदी को लागू करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही पाबंदी से संबंधित आवश्यक कानूनी बदलावों को भी शुरू किया जाएगा.

 दरअसल, मालदीव के इस फैसले को लागू करने के लिए हाल ही में मंत्रियों की एक विशेष कैबिनेट कमिटी का गठन किया गया है. इस दौरान एक प्रेस वार्ता में अली इहुसन ने कहा कि राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू ने कैबिनेट की सिफारिश के बाद इजरायली पासपोर्ट पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. मीडिया के एक रिपोर्ट के मुताबिक, मालदीव कैबिनेट के फैसले में इजरायली पासपोर्ट धारकों को मालदीव में एंट्री करने से रोकने के लिए आवश्यक कानूनों में संशोधन करना और इन प्रयासों की निगरानी के लिए एक कैबिनेट सब-कमिटी की स्थापना करना शामिल है.

मालदीव में आते हैं 10 लाख पयर्टक 

बता दें कि मुइज्जू सरकार ने ये फैसला गाजा पर इजरायली सेना के हमले को लेकर मालदीव के लोगों में लगातार बढ़ रहे गुस्से को देखते हुए लिया है. दरअसल, मालदीव में हर साल दस लाख से अधिक पर्यटक आते हैं, जिसमें इजराइल के लगभग 15,000 पर्यटक शामिल हैं. हालांकि मालदीव के मुइज्‍जू सरकार ने फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए फंड जुटाने और उसके समर्थन के लिए मुस्लिम देशों के साथ चर्चा करने का भी फैसला किया है.

Israel-Hamas War: हमास-इजरायल के बीच जंग जारी

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने इजरायल से राफा शहर में हमले रोकने को कहा था, लेकिन फिर भी इजरायली सेना के टैंक राफा में घुस गए और 6 मई को राफा में ऑपरेशन शुरू किया.  इसके बाद 27 मई को इजरायल ने राफा के एक राहत कैंप पर बमबारी कर दी, जिसमें करीब 45 लोग मारे गए थे. वहीं, जब दुनियाभर में इस हमले की आलोचना हुई, तो इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे त्रासद दुर्घटना माना था.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान में अल्पसंख्यक महिला ने रचा इतिहास, रॉबर्ट्स को सौंपी गई सेना के इस ओहदे की कमान

 

Latest News

देश के कई हवाई अड्डों पर सेवाओं में बाधा, एएएचएल को जारी करना पड़ा बयान

Adani Group News: देशभर में एयरपोर्ट पर लाउंज एक्सेस करने आ रही दिक्कतों को लेकर अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड...

More Articles Like This