व्हाट्सएप हुआ क्रैश! जानिए क्या है असल वजह 

WhatsApp ने हाल ही में एक नया फीचर लाने की घोषणा की थी जिसको "फेवरेट चैट फिल्टर" कहा जाता है. इस फीचर को कुछ यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया था लेकिन यह ठीक से काम नहीं कर रहा. 

रिपोर्ट्स के अनुसार इस अपडेट की वजह से ऐप क्रैश हो गया. कुछ यूजर्स ने बताया कि WhatsApp Beta for Android 2.24.12.7 अपडेट करने के बाद उनके फोन में WhatsApp Messenger और WhatsApp Business दोनों ही क्रैश हो गए और वो इस्तेमाल नहीं कर पाए.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यूजर्स को कॉल करते या कॉल रिसीव करते समय भी क्रैश का सामना करना पड़ा, जिससे उनके संपर्कों से जुड़ने और ऐप को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने में और भी दिक्कतें आईं. 

ये समस्याएं यूजर्स के लिए काफी परेशानी का सबब बन गईं, क्योंकि वो अपनी चैट तक नहीं पहुंच पाए और न ही कॉल कर सके, जिससे उनकी रोज़मर्रा की बातचीत प्रभावित हुई. 

हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि बीटा वर्जन इस्तेमाल करते समय ऐसी समस्याएं आना आम है, क्योंकि ये पूरी तरह से तैयार रिलीज नहीं होते हैं.

अभी तक ये समस्या सिर्फ कुछ ही यूजर्स को हुई है, जिन्हें "बीटा टेस्टर" कहा जाता है. इन यूजर्स ने बताया कि उन्होंने फोन को रीस्टार्ट करने या ऐप को बंद करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. 

इस समस्या को पूरी तरह से ठीक करने के लिए एक नए अपडेट की जरूरत थी, जैसा कि WABetaInfo ने बताया था.

वाट्सएप बीटा टेस्टर जिनको ऐप क्रैश की समस्या हो रही थी, उनके लिए खुशखबरी है. Google Play Store से लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.24.12.15 अपडेट इनस्टॉल करने के बाद, इस समस्या को ठीक कर लिया गया है. 

इसका मतलब है कि यूजर्स अब यह अपडेट इनस्टॉल करके ऐप खोलने और कॉल करने में आ रही परेशानी को दूर कर सकते हैं.