Lok Sabha Election Result 2024: 297 सीटों पर आगे चल रही NDA, नीतीश को साथ लाने में जुटा INDIA गठबंधन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Saha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना जारी है. चुनावी रुझानों में एनडीए और इंडी गंठबंधन में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों पर नजर डालें तो अभी तक 543 सीटों में से सभी 543 सीटों पर रुझान जारी हो गए हैं. बढ़त बनाए हुए है. हालांकि, इंडिया गठबंधन में भी कुछ ही पीछे है. वहीं, इस बीच खबर ये भी आ रही है कि इंडिया गठबंधन NDA में सेंध लगाने की कोशिश कर दी है.

नीतीश को साथ लाने में जुटा INDIA गठबंधन

कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए जोर आजमाइश शुुरू कर दी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साथ में लाने के लिए इंडिया गठबंधन की तरफ से बातचीत करने की कोशिश जारी है. एक ओर जहां आरजेडी ने उन्हें ऑफर दिया है तो एनसीपी प्रमुख (शरद पवार गुट) शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है.

बिहार में जेडीयू शानदार प्रदर्शन कर रही है. वो 15 सीटों पर आगे चल रही है. बताते चले कि नीतीश कुमार दो बार बीजेपी का साथ छोड़ चुके हैं. अगर NDA और INDIA के बीच मामला करीब आकर फंसता है तो नीतीश कुमार 15 सांसदों के साथ किंग मेकर की भूमिका में हो सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को एनडीए का संयोजक नियुक्त किया जाएगा. नायडू ने व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया और दोनों को बधाई दी है. दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व टीडीपी और जेडीयू दोनों ही पार्टी के शीर्ष नेताओं के संपर्क में है, ताकि जरूरत पड़ने पर इनकी मदद से बहुमत साबित किया जा सके और बीजेपी को सत्ता में आने से रोका जा सके.

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए राज्य बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी उनके आवास पर पहुंचे. मीडिया सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार ने सम्राट चौधरी से मुलाकात नहीं की है. कहा जा रहा है कि नीतीश खाना खाने चले गए थे.

क्या कहते हैं आंकड़े?

लोकसभा चुनाव के तहत जारी वोट काउंटिंग के ताजा आंकड़े की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी को अभी 243 सीटों पर बढ़त है. हालांकि, मतगणना के आखिर तक ये आंकडे़ बदल भी सकते हैं. ताजा आंकड़ों के अनुसार, NDA 297 और INDI अलायंस 231 सीटों पर आगे चल रहा ह. यानी दोनों ही पक्ष में कांटी की टक्कर देखने को मिल रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This