Lok Sabha Chunav: चंद्रबाबू नायडू के बाद नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, इंडिया में NDA की सरकार बननी तय

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. इस बार सरकार बनाने में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार किंग मेकर की भूमिका निभा रहे हैं. इस समय देशभर की निगाहें इन दोनों ही नेताओं की एक्टविटी पर टिकी हुई हैं, क्योंकि ये अगर इधर-उधर होते हैं तो सत्ता बदलते देर नहीं लगेगी.

8 मई को शपथ ले सकते हैं पीएम मोदी

कल से ये खबरें आ रहीं हैं, कि इंडिया गठबंधन की शीर्ष नेता बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को अपने खेमे में लेकर सरकार बनाने की कोशिश में लगे हैं. हालांकि अब इन अटलकों पर विराम लग गया है. एनडीए गठबंधन की मीटिंग में जाने से पहले ही ऐलान कर दिए हैं, कि उनका समर्थन एनडीए को है और सरकार एनडीए की ही बनेगी. वहीं, अब सूत्रों के हवाले से ये भी खबर सामने आ रही है कि पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

सरकार तो अब बनेगी ही

बिहार के सीएम और जेडीयू नेता नीतीश कुमार एनडीए की बैठक के लिए दिल्ली आ गए हैं. उनके साथ जेडीयू सांसद संजय कुमार झा भी साथ हैं. नीतीश कुमार से जब मीडिया ने बातचीत की और सरकार बनाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि “सरकार तो अब बनेगी ही”.


INDIA गठबंधन में वापस जाने का कोई सवाल नहीं

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि कहना कि आज दिल्ली में एनडीए की बैठक हो रही है. बैठक में नीतीश कुमार हिस्सा ले रहे हैं. जेडीयू एनडीए के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन देने का संकल्प पत्र भी सौंपेगी. INDIA गठबंधन में नीतीश की वापसी के सवाल पर केसी त्यागी ने कहा कि वापस जाने का कोई सवाल ही नहीं है.

हम NDA के साथ- नायडू

बताते चलें कि चुनाव संपन्न होने के बाद दिल्ली जाने से पहले टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रेस वार्ता की. इस प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं. हम NDA में हैं, मैं NDA की बैठक में आज दिल्ली जा रहा हूं. यानी अब यह स्प्षट हो गया है कि चंद्रबाबू नायडू एनडीए का समर्थन करेंगे और बीजेपी के साथ मिलकर केंद्र में सरकार बनाएंगे. वहीं, दिल्ली पहुंचने के बाद नीतीश कुमार ने भी अपना समर्थन एनडीए को दे दिया है. नीतीश कुमार ने कहा एनडीए की सरकार बननी तय है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This