Israel-Hamas War: हमास ने इजरायल को दी चेतावनी, इस्लाम दुनिया के लिए खतरा; जानिए फिलिस्तीन का उद्देश्य

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास का जंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देश एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. इस बीच हमास के सह-संस्थापक शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा ने इस्लाम को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि फिलिस्तीन का अस्तित्व इजरायल के विनाश पर निर्भर है.

इस्लाम दुनिया के लिए खतरा

दरअसल, हमास के सह-संस्थापक शेख शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ ग्रीन प्रिंस के नाम से पहचाने जाते हैं. वे इससे पहले भी इस बात का खुलासा करते रहे हैं कि हमास किस तरह से आतंक फैलाता है. अब उन्होंने इस्लाम और इजरायल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘फिलिस्तीन इजरायल के विनाश पर निर्भर करता है. यदि फिलिस्तीन की कोई परिभाषा है तो इसका मतलब है इजरायल का खात्मा.’ इसके अलावा उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि इस्लाम से नहीं लड़ा गया तो दुनिया खतरे में है.

फिलिस्तीन का उद्देश्य क्या है?

ज्ञात हो कि मोसाब हसन यूसुफ को पूर्व फिलिस्तीनी आतंकी के रूप में भी जाना जाता है. साल 1997 में मोसाब इजरयाल चले गए थे और यूएसए जाने से पहले इजरायल की सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के लिए जासूस का काम कर रहे थे. वहीं, इन दिनों मोसाब द जेरूसलम पोस्ट के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. जहां उन्होंने कहा कि आखिर फिलिस्तीन है क्या? क्या एक जातीय समूह है? एक धर्म है? एक विशिष्ट भाषा है? क्या आपके पास धर्म ग्रंथ है? क्या आप एक राष्ट्र हैं? क्या आप एक देश थे? इसमें से कोई नहीं हैं तो फिलिस्तीन का उद्देश्य क्या है?

ये लोग चाहते हैं इजरायल का खात्मा

द जेरूसलम पोस्ट कार्यक्रम के संबोंधन के दौरान मोसाब हसन यूसुफ ने दो राष्ट्र नीति का विरोध किया. उन्होंने कहा ‘जो लोग दो राज्य समाधान की बात करते हैं या तो वह इजरायल का खात्मा चाहते हैं या फिर वे इसका परिणाम नहीं जानते हैं. उनके विचार से फिलिस्तीन प्राधिकरण हमास से बड़ा खतरा है. फिलिस्तीनी लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन दुनिया में फिलिस्तीन प्राधिकरण के जरिए अराजकता फैलाता है.’ मोसाब ने आगे कहा कि एक शत्रुतापूर्ण राज्य फिलिस्तीन की स्थापना बहुत महंगा है. फिलिस्तीन को यहूदिया, सामरिया, पहाड़, घाटी नहीं दिया जा सकता है, यह एक डिफेंस लाइन है.

फिलिस्तीन पर नजर रखने की जरूरत

मोसाब हसन यूसुफ ने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर इजरायल के खिलाफ इतना प्रचार किया गया कि लोग जब दिन में इसे हजारों बार देखते हैं तो इस पर विश्वास कर लेते हैं. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ‘अगर हम इस्लाम से नहीं लड़े तो दुनिया खतरे में है. हम अपने अस्तित्व से जुड़े खतरे से समय रहते नहीं लड़े तो इसका खामियाजा भोगना पड़ेगा. हमें अब जाग जाने की जरूरत है. मिस्र और जार्डन के जरिए फिलिस्तीन पर नजर रखने की जरूरत है.’

Latest News

डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने सपा मुखिया Akhilesh Yadav पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा…

इन दिनों यूपी की सियासत में बयानों का सिलसिला चल रहा है. आपको बता दें कि आरोप-प्रत्यारोप का ये...

More Articles Like This