मोदी सरकार 3.0 के साथ ‘तालमेल’ बैठाने अमेरिका से भारत आएगा ये अधिकारी, व्हाइट हाउस ने दी जानकारी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jake Sullivan: भारत में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके है, जिसमें एनडीए गठबंधन को जीत मिली है. ऐसे पीएम मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन दोनों देशों के बीच साझा प्राथमिकताओं पर नई सरकार के साथ चर्चा करने के लिए नई दिल्ली आएंगे.

इस बात की जानकारी अमेरिका के व्हाइट हाउस की ओर से दी गई है. वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव में जीत मिलने व एक बार फिर से पीएम पद के लिए चुने जाने पर बधाई देने के लिए फोन किया. इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी को बधाई देने के साथ ही दोनों नेताओं के बीच सुलीवन की यात्रा पर चर्चा की. 

बाइडन ने दी PM मोदी को बधाई

पीएम मोदी को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देते हुए अमेरिका के व्हाइट हाउस ने कहा कि “राष्ट्रपति जो बाइडन ने आज पीएम नरेंद्र मोदी और एनडीए को लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत की बधाई दी.” साथ ही उन्‍होंने सबसे बड़े लोकतांत्रिक प्रक्रिया में 65 करोड़ भारतीयों के आगे बढ़कर भाग लेने के लिए उनकी सराहना की.

Jake Sullivan: नहीं हुई तारीख की घोषणा 

व्हाइट हाउस ने बताया कि इस दौरान दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन की नई दिल्ली की आगामी यात्रा पर भी चर्चा की.  इस यात्रा के दौरान नई सरकार के साथ विश्वसनीय, रणनीतिक प्रौद्योगिकी साझेदारी समेत अमेरिकी-भारत प्राथमिकताओं पर बातचीत की जाएगी.  हालांकि अभी जेक सुलीवन की भारत यात्रा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है लेकिन यह यात्रा प्रधानमंत्री मोदी के तीसरी कार्यकाल के लिए शपथ लेने के कुछ दिनों के भीतर ही होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:-US: जो बाइडन ने PM मोदी को फोन कर दी जीत की बधाई, अमेरिकी NSA के भारत दौरे समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 

Latest News

टेलर स्विफ्ट के बाद अब Kamala Harris को मिला ओपरा विन्फ्रे का समर्थन

US Polls: अमेरिका में 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव को होने है. हॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने पसंदीदा...

More Articles Like This