Modi 3.0: शपथ से पहले संभावित मंत्रियों से पीएम मोदी की मीटिंग, कहा-अगले 5 सालों का रोडमैप तैयार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Modi Cabinet 3.0 Meeting: आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शाम 7.15 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे और उनके साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. इससे पहले 7 लोककल्याण मार्ग यानी पीएम आवास पर नरेंद्र मोदी ने नई सरकार के संभावित मंत्रियों से मुलाकात की. इस दौरान की तस्वीरें भी सामनें आईं हैं. संभावित मंत्रियों के साथ की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पांच साल का रोडमैप तैयार है. वहीं, पीएम ने संभावित मंत्रियों के साथ 100 दिन के रोडमैप पर चर्चा की और उसे लागू करने के निर्देश दिए.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभावित मंत्रियों से कहा कि 100 दिन एजेंडा की कार्ययोजना को जमीन पर उतारना है. वहीं, उन्होंने कहा कि पहले की जो पेंडिंग योजनाएं हैं उनको पूरा करना है. पीएम ने कहा कि जो विभाग आपको मिलेगा उसके काम को आपको जल्दी-जल्दी पूरा करना होगा, इसकी चिंता आपको करनी होगी.

कितने सांसद हुए बैठक में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम आवास में कुल 22 सांसद मौजूद रहे. इन सांसदों से पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 साल का रोड मैप तैयार है. इसके लिए आप जी जान से जुट जाइएगा. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि साल 2047 में भारत को पूरी तरह से विकसित भारत बनाना है. जनता को एनडीए पर भरोसा है. उसे और मजबूत करना है. आज की इस बैठक के दौरान जो सांसद शामिल हुए उनमें सर्बानंद सोनोवाल, चिराग पासवान, अन्नपूर्णा देवी, मनोहर लाल खट्टर, शिवराज सिंह चौहान, भागीरथ चौधरी, किरेन रिजिजू, जितिन प्रसाद, एचडी कुमारस्वामी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, निर्मला सीतारमण, रवनीत बिट्टू, अजय टमटा, राव इंद्रजीत सिंह, नित्यानंद राय, जीतन राम मांझी, धर्मेंद्र प्रधान, गजेंद्र सिंह शेखावत, हर्ष मल्होत्रा, एस जयशंकर, सीआर पाटिल व कृष्णपाल गुर्जर थे.

ईमानदारी पर दें ध्यान

पीएम आवास पर हुई इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सारे सांसद एक जैसे हैं. ईमानदारी पर ध्यान दें. गरीब लोगों और कार्यकर्ताओं पर विशेष ध्यान दें. कम से कम चार दिन मंत्रालय में काम करें और बाकी समय क्षेत्र में बिताएं. परिवार, रिश्तेदार को किसी पद पर नियुक्त ना करें. नरेंद्र मोदी ने भावी मंत्रियों से कहा, समय से पहले राष्ट्रपति भवन पहुंचे.

यह भी पढ़ें: Modi Cabinet minister list: शपथ से पहले मोदीमय हुआ कर्तव्य पथ, ये सांसद बन सकते हैं मंत्री; देखिए पूरी लिस्ट!

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, यहाँ चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This