Horoscope: वृष, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए सोमवार का राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 10 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 10 जून दिन सोमवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज के दिन भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से मतभेद हो सकता है. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थियों को सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है.

वृष राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी. समाज में वर्चस्व बढ़ेगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. मनोबल में वृद्धि होगी. नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. तला-भुना खाने से बचें.

मिथुन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. परिवार में खुशियां आएंगी. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. करियर में उच्च सफलता की प्राप्ति होगी. पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. लव लाइफ बेहतरीन रहेगी. पेट संबंधि समस्या हो सकती है.

कर्क राशि- आज का दिन उन्नति दायक रहेगा. करियर में भाग्य का साथ मिलेगा. मित्रों से कोई गुप्त जानकारी साझा करने से बचें. भूमि,भवन, वाहन खरीदारी के लिए दिन शुभ है. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

सिंह राशि- आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. ससुराल पक्ष से धन एवं उपहार की प्राप्ति होगी. करियर में परिश्रम का उचित फल मिलेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. किसी अधूरे काम की पूर्ति होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कन्या राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. कार्यक्षेत्र में विवाद करने से बचें. महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. यात्रा के दौरान कोई सामान चोरी हो सकता है. व्यापारी किसी की बातों में आने से बचें. जीवनसाथी की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

तुला राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. करियर के लिए दिन शुभ है. व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग हैं. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. समाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. वाहन खरीदारी के योग हैं.

वृश्चिक राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. नवीन कार्य शुरू करने के लिए दिन शुभ है. व्यापार में मनचाहा लाभ होगा. विदेश यात्रा के योग हैं. लव पार्टनर संग घूमने जा सकते हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी.

ये भी पढ़ें- 10 June 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. राजनीतिक पद में वृद्धि होगी. व्यापारी अपने विरोधियों से सावधान रहें. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है. खान-पान पर ध्यान दें.

मकर राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आय के नए स्रोत खुलेंगे. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. रोजगार के लिए भटकना पड़ेगा. जीवनसाथी संग विवाद हो सकता है. निवेश करने के लिए दिन शुभ है. गुप्त विरोधि आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं.

कुंभ राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. विरोधि आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षित हो सकते हैं. संतान सुख की प्राप्ति होगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

मीन राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है. किसी दूसरे के विवाद में पड़ने से बचें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. सुख साधनों में वृद्धि होगी. शराब का सेवन करने से बचें. प्रेमी से मनचाहे उपहार की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Next Chief of Air Staff: एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह नए वायुसेना प्रमुख नियुक्त, इस दिन से संभालेंगे पदभार

Next Chief of Air Staff: एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह को अगला भारतीय वायुसेना प्रमुख नियुक्‍त किया गया है. वह...

More Articles Like This