World News: अमेरिका में फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे लोग, व्हाइट हाउस को घेर किया प्रदर्शन

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: इजराइल-हमास के बीच की जंग करीब 8 महीनों से चल रही है. वहीं, इस जंग के दूर तक समाप्त होने की संभावना नहीं है. इस बीच हमास को समर्थन देने वाले प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस पर हमला बोला है. इन प्रदर्शनकारियों ने जो बाइडेन की निंदा की है क्योंकि उन्होंने इजराइल का समर्थन करने की बात कही थी. व्हाइट हाउस के बाहर हुए इस प्रदर्शन में लगभग 30 हजार लोग शामिल हुए थे.

जानकारी के अनुसार ये प्रदर्शन 8 जून को शुरू हुआ. इस विरोध प्रदर्शन में भारी मात्रा में लोगों का हुजूम देखने को मिला था. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पूरे व्हाइट हाउस को चारों ओर से घेर लिया है.

कब से चल रहा युद्ध

आपको बता दें कि पिछले साल 07 अक्टूबर से इजराइल-हमास के बीच युद्ध जारी है. इस युद्ध के बीच में अब फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए व्हाइट हाउस के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन में शामिल लोगों ने दो मील लंबा लाल बैनर को जारी किया. प्रदर्शनाकारियों द्वारा जारी इस बैनर पर रेड लाइन को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ जोड़ा गया था. इस प्रदर्शन में शामिल लोगों का मानना है कि इजराइल ने राफा पर जो हमला किया है उसकी लाइन को क्रॉस करने में बाइडेन का बड़ा हाथ है.

बैनर में क्या लिखा?

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शन में शामिल लोगों ने दो मील लंबा लाल बैनर लिया है उनमें हमले में मारे गए लोगों का नाम शामिल है. जंग को रोकने के वाले A.N.S.W.E.R. गठबंधन ने वेबसाइट के जरिए पहले ही लोगों तक अपना मैसेज पहुंचाया था जिसमें उसने कहा था कि बाइडेन कोई लाइन नहीं बना सकते लेकिन हम सब बना सकते हैं.

स्मोक बम भी फेंका गया

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के लॉन के अंदर बम फेंकते नजर आ रहे हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्ट में व्हाइट हाउस के बाहर एंड्रयू जैक्सन के स्टैचु को फ्री गाजा और इजराइल उत्पादों का बहिष्कार करें जैसी बातें लिख कर तोड़ते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ें: गुब्बारे मामले पर भड़का दक्षिण कोरिया किम को देगा करारा जवाब, प्योंगयांग के विरोध में लाउडस्पीकर से करेगा प्रचार

Latest News

देव दीपावली पर गाय के गोबर से बने दीपों से भी रोशन होंगे काशी के घाट और कुंड

Varanasi: काशी में 15 नवंबर को देव दीपावली होगी। देव दीपावली पर काशी के घाट दीपों की रोशनी से...

More Articles Like This