Putin की सीक्रेट बेटियों का हुआ खुलासा, पिता की उत्तराधिकारी बनने के लिए दोनों हैं तैयार!

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russian President Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. उनका नाम विश्व के शक्तिशाली नेताओं में शुमार है. पिछले 24 साल से पुतिन विभिन्न पदों पर रूस की सत्ता में बने हुए हैं. हालांकि, अब उनके खराब सेहत को लेकर तमाम खबरें सामने आती रहती है. ऐसे में पुतिन के बाद राजनीतिक विरासत को लेकर कई सवाल उठते रहते हैं. इसी बीच पुतिन की सीक्रेट बेटियों का खुलासा हुआ है, जिसने सियासी हलचल मचा दिया है.

पुतिन की सीक्रेट बेटियों का हुआ खुलासा

दरअसल, पुतिन का परिवार किसी भी सार्वजिनक कार्यक्रम में नजर नहीं आता है. वहीं, हाल ही में उनकी दोनों बेटियां एक कार्यक्रम के दौरान नजर आईं. उनकी एक बेटी का नाम मारिया वोरोन्त्सोवा है, तो वहीं दूसरी का कतेरीना तिखोनोवा हैं. बता दें कि मारिया सरकारी फंडिंग से जुड़ी हुई हैं और कतेरीना एक टेक एग्जिक्युटिव के साथ-साथ रूस की डिफेंस इंडस्ट्री से भी जुड़ी हैं.

अब उन दोनों की सार्वजनिक कार्यक्रम में मौजूदगी देखकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पुतिन भी गद्दी के लिए ‘परिवारवाद’ वाला फॉर्मूला अप्लाई करेंगे. माना जा रहा है कि अब पुतिन दोनों को उत्तराधिकारी बनने के लिए तैयार कर रहे हैं.

तलाक के बाद भी बेटियों से जुड़े रहे पुतिन

बता दें कि मारिया और कतेरीना पुतिन और उनकी पहली पत्नी ल्यूडमिला शक्रेबनेवा की हैं. साल 2013 में पुतिन ने ल्यूडमिला से तलाक ले लिया. तलाक के बाद भी पुतिन अपनी बेटियों से जुड़े रहे और उन्हें दुनिया की नजरों से दूर रखा. हाल ही में दोनों एसपीआईईएफ के वार्षिक व्यापार शिखर सम्मेलन में बतौर पैनलिस्ट में नजर आईं थीं. वहां मौजूद हर किसी की निगाहें उन दोनों पर टिकी थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, दो बेटियों के अलावा पुतिन का एक 9 साल का बेटा भी है, जिसका नाम इवान है.

ये भी पढ़ें- Israel Hamas War: इजराइल-हमास युद्ध के बीच नेतन्याहू को बड़ा झटका, वॉर मंत्री ने कर दिया धोखा

बेटे को सत्ता के लिए तैयार कर सकते हैं पुतिन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुतिन का एक 9 साल का बेटा है, जिस उन्होंने दुनिया से छुपाकर रखा है. तमाम रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि पुतिन अपने बेटे को सत्ता के लिए तैयार कर रहे हैं और वो तब तक रूस पर शासन करेंगे, जब तक वान 18 साल का नहीं हो जाएगा. हालांकि, पुतिन को इसके लिए रूसी संविधान को बदलना पड़ेगा, क्योंकि 35 वर्ष से अधिक उम्र ही राष्ट्रपति बनने के योग्य मानी जाती है.

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This