अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का बेटा हंटर ड्रग लेने के मामले में दोषी करार, Ex गर्लफ्रेंड ने दी गवाही

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hunter Biden Guilty: साल 2024 में अमेरिका में 5 नवंबर को चुनाव हैं, लेकिन इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन को कोर्ट ने ड्रग लेने के मामले में दोषी करार दिया है. 120 दिन के अंदर हंटर की सजा का ऐलान किया जा सकता है. इस मामले में उन्हें 25 साल तक की जेल हो सकती है. हंटर पर ये आरोप लगा है कि बंदूक-खरीद फॉर्म भरते समय उन्होंने अपने ड्रग्स लेने की जानकारी नहीं दी थी. अमेरिका के इतिहास में ये पहली बार है जब किसी प्रेजेंट प्रेसिडेंट के बेटे को कोर्ट ने दोषी ठहराया है.

बाइडेन का सामने आया बयान

ड्रग्स केस के मामले में 7 दिन की सुनवाई के बाद कोर्ट ने हंटर बाइडेन को दोषी करार दिया है. वहीं, इसके बाद जो बाइडेन का भी एक बयान सामने आया है. बाइडेन ने कहा कि वो न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि, “मैं राष्ट्रपति हूं, लेकिन इसके साथ एक पिता भी हूं. कई परिवार जिनके प्रियजन नशे की लत से जूझ रहे हैं, वो इस भावना को समझ सकते हैं कि नशे की लत से बाहर आना और फिर मजबूती के साथ उबरना क्या होता है.”

बाइडेन के बेटे पर लगे हैं ये आरोप

हंटर बाइडेन ने अक्टूबर 2018 में एक कोल्ट कोबरा रिवॉल्वर खरीदने के दौरान झूठ बोला था. उन्होंने गन के लाइसेंस के लिए आवेदन फॉर्म में अपने नशे की लत का जिक्र नहीं किया था. जबकी उस दौरान हंटर को ड्रग्स की लत थी. वो नियमित नशीली दवाओं का सेवन भी करते थे. वहीं, दूसरा आरोप ये भी था कि वो जब नशे का सेवन कर रहे थे, उस वक्त उनके पास गन थी. कानूनी तौर पर अमेरिका में बंदूक खरीदते समय नशे के बारे में जानकारी देना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें- India Maldives Relations: भारत से लौटते ही बदले मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के सुर, दोनों देशों के संबंध को लेकर दिया बड़ा बयान

Ex गर्लफ्रेंड ने दी गवाही

सूत्रों को मुताबिक, हंटर की एक्स गर्लफ्रेंड हेली ने उनके खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी. हेली ने कोर्ट को बताया कि उस हंटर की कार की तलाशी के दौरान एक बंदूक मिली. वो बंदूक को देखकर काफी घबरा गई थी. उसने हंटर को नशा करते हुए भी कई बार पकड़ा था. हंटर ने भी इस बात का खुलासा किया कि भाई की मौत के बाद उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी.

अदालत के फैसले के बाद हंटर ने कही ये बात

फैसले के बाद हंटर बाइडन ने कहा, “मैं मेलिसा, मेरे परिवार, मेरे दोस्तों और मेरे समुदाय से पिछले सप्ताह मिले प्यार और समर्थन के लिए आज ज़्यादा आभारी हूं, जितना कि मैं परिणाम से निराश हूं.” हंटर ने कहा, “ईश्वर की कृपा से ठीक होना संभव है और मुझे एक दिन में एक बार उस उपहार का अनुभव करने का सौभाग्य मिला है.”

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This