Sensex opening bell: शेयर बाजार की शानदार ओपनिंग, जानिए किस लेवल पर रहे सेंसेक्स-निफ्टी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sensex opening bell: भारतीय शेयर बाजार के चौथे दिन यानी गुरुवार को महंगाई के आंकड़ों में गिरावट के कारण नए रिकॉर्ड स्तर पर शेयर बाजार की शुरुआत हुई. बाजार के खुलते ही बेंचमार्क BSE सेंसेक्स और निफ्टी ने नए शिखर छु लिए, वहीं BSE सेंसेक्स 77,102 के स्तर पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी50 23,481 के स्तर पर पहुंच गया.

हालांकि, शुरुआती कारोबार में बेंचमार्क इंडेक्स ने अपनी बढ़त को कुछ हद तक गंवा दी थी.  बता दें कि उस वक्‍त सेंसेक्स 373 अंकों की बढ़त के साथ 76,979 के स्तर पर, जबकि निफ्टी 50 0.50 प्रतिशत बढ़कर 23,439 के स्तर पर पहुंच गया.

Sensex opening bell: टॉप गेनर्स व टॉप लुजर्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, टाटा मोटर्स, टाइटन और एनटीपीसी सेंसेक्स पर टॉप गेनर्स रहे, तो वहीं एचयूएल सबसे बड़े टॉप लूजर्स वालों की लिस्ट में रहे. जबकि निफ्टी 50 पर डिविस लैब्स, श्रीराम फाइनेंस और एचडीएफसी लाइफ शीर्ष पांच नेताओं में से थे, साथ ही ब्रिटानिया, टाटा कंज्यूमर और बजाज ऑटो घाटे में रहे.

आज कैसी रहेगी बाजार की चाल?

दरअसल, भारतीय इक्विटी बाजार गुरुवार को तेजी जारी रखने की संभावना है, क्योंकि महंगाई के आंकड़ों से राहत की खबर है. वहीं, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित खुदरा मुद्रास्फीति मई में घटकर 4.7 फीसदी रह गई, जो 12 महीने में इसका सबसे कम आंकड़ा है.

वहीं, गिफ्ट निफ्टी भी हरे निशान में कारोबार करता दिखा. सुबह 8:30 बजे के करीब, ये 0.02 फीसदी की बढ़त के साथ 23,450 के स्तर पर दिखा.

इसे भी पढ़ें:- Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर उछाल, जानिए कितना हुआ महंगा

Latest News

इजरायली पीएम नेतन्याहू का ऐलान, उत्तर में शक्ति संतुलन स्थापित करना हमारा लक्ष्य

israel hezbollah war: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच अब भयानक जंग शुरु हो गई है. अब इजरायल हिजबुल्लाह के...

More Articles Like This