खाने के पैसे नहीं, लेकिन रक्षा बजट में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी; गजब है पाकिस्तान की सरकार

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Defence Budget Increase: कंगाल पाकिस्तान भले ही अपने आवाम के लिए खाना नसीब नहीं करा पा रहा है, लेकिन परमाणु बम बनाने पर काफी जोर दे रहा है. इस बात की जानकारी पाकिस्तान के हालिया बजट से सामने आई है. पाकिस्तान ने इस साल अपने रक्षा बजट में 15 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोत्तरी की है. वहीं, पाकिस्तान में इस समय लोग आटा के लिए भी तरस रहे हैं.

बम बनाना पाकिस्तान की प्राथमिकता

पाकिस्तान की स्थिति यही है कि भूखे मरेंगे, घास खाएंगे लेकिन भारत से दुश्मनी निभाएंगे और बम जरूर बनाएंगे. वर्तमान में पाकिस्तान बुरी तरीके से कर्ज में डूबा है. लेकिन बम बनाने में पीछे हटने को तैयार नहीं है. पाकिस्तान ने अपने रक्षा बजट में बढ़ोत्तरी उस दौरान की है, जब पूरा पाक कंगाली के बुरे दौर से गुजर रहा है.

पाक का बजट, रक्षा पर विशेष फोकस

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने वित्त वर्ष 2024-2025 के लिए अपना सालाना बजट पेश किया है. इस बजट में खास बात यह है कि इसमें रक्षा बजट में इजाफा किया गया है. वित्त वर्ष 2023-24 में पाकिस्तान का रक्षा बजट 1804 अरब रुपये था. इसबार रक्षा बजट बढ़ाकर 2122 अरब रुपये कर दिया गया है. पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले यह बजट 318 अरब रुपये ज्यादा है. इसका सीधा मतलब है कि पाकिस्तान ने अपने रक्षा बजट में 15 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है.

कंगाली के दौर में पाकिस्तान

पाकिस्तान ऐसी स्थिति से गुजर रहा है, जब उसके पास कर्जा भरने का भी पैसा नहीं है. लेकिन रक्षा बजट में इजाफा करने से पीछे नहीं हट रहा है. सरकार ने रक्षा बजट में इजाफा किया है, जिससे सरकार में PML(N) की सहयोगी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी नाराज दिख रही है.

पाकिस्तान के पीपीप के नेता खुर्शीद का कहना है कि हमें बजट की कोई जानकारी नहीं है, कि बजट कौन सा है, कैसा है. किन चीजों पर टैक्स बढ़ रही है, किन पर नहीं बढ़ रही है. कृषि का क्या है, शिक्षा का क्या है. हेल्थ का क्या है. IMF के साथ जो समझौता हुआ है वो क्या है. चीन से होकर आए तो वहां से क्या उम्मीदें हैं. बिल्कुल हम अंधेरे में रखे गए हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का जलवा बरकरार, एक बार फिर बने विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता

Latest News

यदि रूस ने किया परमाणु हमला तो कैसे मचेगी तबाही? जानिए कितने लाख लोगों की होगी मौत

Putin Nuclear Attack: रूस-यूक्रेन के बीच शुरु हुए जंग को दो साल से अधिक हो गए हैं. लेकिन अभी...

More Articles Like This