Horoscope: वृषभ, मिथुन, सिंह राशि के जातकों को होगी शुभ समाचार की प्राप्ति, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 17 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 17 जून दिन सोमवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. आज के दिन भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. परिवार में कलह की स्थिति रहेगी. नौकरी में अधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें. व्यापार में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों को उच्च सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर होंगी. रोजगार की तलाश में लोगों को शुभ समाचार मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. समाज में प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहें. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि- किसी प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. किसी महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. करियर को लेकर मन में हताशा रहेगी. लंबी यात्रा के योग हैं. भूमि, भवन खरीदारी के योग हैं. पार्टनर संग निकटता बढ़ेगी.

कर्क राशि- नौकरी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. समाज में नए लोगों से पहचान बढ़ेगी. धार्मिक यात्रा पर जाने के योग हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. करियर में उच्च सफलता मिलेगी. किसी के बहकावे में आने से बचें. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.

सिंह राशि- कोई शुभ घटना घट सकती है. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापार में अधिक मुनाफा होगा. मनोबल में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी संग संबंध मधुर होंगे.

कन्या राशि- लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. इष्ट मित्रों का सहयोग मिलेगा. अधिक लोभ लालच करने से बचें. किसी योजना का खुलासा करने से बचें. विद्यार्थियों का मन भटक सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

तुला राशि- आज आपका मन अशांत रहेगा. कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी. व्यापार में परिवर्तन के योग हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. किसी को कटु वचन कहने से बचें. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

वृश्चिक राशि- किसी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापार में जोखिम उठाने से बचें. अनजान लोगों से दोस्ती करना खतरनाक हो सकता है. दूर देश की यात्रा के योग हैं.

ये भी पढ़ें- 17 June 2024 Ka Panchang: सोमवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- आज का दिन उन्नति प्रदायक रहेगा. अटके हुए काम पूरे होंगे. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. कार्यक्षेत्र में कोई निर्णय लेने से बचें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. अधिक धन खर्ची से बचें. सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. साझेदारी वाले कार्यों में सावधानी बरतें. नौकरी में मनचाहा पद मिलेगा. व्यापार में अचानक धन लाभ की संभावना है. करियर को लेकर सकारात्मक विचार रखें. विरोधियों से सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- विशिष्ट व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. व्यापार में हानि हो सकती है. अपनी कमियों को विरोधियों के सामने उजागर करने से बचें. जीवनसाथी संग घूमने जा सकते हैं. सुख-साधन में वृद्धि होगी. संतान को लेकर चिंतित रहेंगे. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मीन राशि- राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. नौकरी को लेकर शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. अभिनय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. माता संग विवाद हो सकता है. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, फिर ताइवान के आसपास किया सैन्य अभ्यास, बरसाए गोला बारूद

China: विस्‍तारवादी नीतियों के चलते चीन अपने पड़ोसी देश का दुश्‍मन बन बैठा है. वह अपनी हरकतों से बाज...

More Articles Like This