Aaj Ka Rashifal: इस राशि के जातक आज रहें बेहद सावधान, जानिए मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 18 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 

आज यानी 18 जून दिन मंगलवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि एकादशी है. आज के दिन बजरंगबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष राशि- आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी नए काम में हाथ लगाने से बचें. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में तनाव हो सकता है. माता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- व्यापार में अधिक धन लाभ के संयोग हैं. संपत्ति संबंधी कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें. प्रेमी संग दिखावा करने से बचें. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है.

मिथुन राशि- करियर में भाग्य का साथ मिलेगा. जमा पूंजी में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अधिक धन खर्च हो सकता है. जुआ, सट्टे, आदि से बचें. व्यापार में धन हानि हो सकती है. विदेश यात्रा के योग हैं. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी.

कर्क राशि- किसी की बातों में आने से बचें. धन निवेश के लिए दिन शुभ है. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है. हर पड़ाव पर जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. संपत्ति को लेकर तनाव में रहेंगे.

सिंह राशि- आर्थिक क्षेत्र में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. कोई कीमती वस्तु खरीदते समय सावधानी बरतें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

कन्या राशि- नई संपत्ति खरीदने के योग हैं. धन के लेनदेन में सावधानी बरते. व्यापारी अक्समात यात्रा पर जा सकते हैं. ननिहाल पक्ष से उपहार की प्राप्ति होगी. विद्यार्थियों के मनोबल में वृद्धि होगी. दूसरों के विवाद में पड़ने से बचें.

तुला राशि- परिवार में कोई शुभ घटना घट सकती है. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. अनावश्यक खर्चे से बचें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. परिवार में नए सदस्य का आगमन हो सकता है. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. परिवार में किसी सदस्य का विवाह तय हो सकता है. आपकी कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें.

धनु राशि- आय के नए स्रोत मिलेंगे. बिजनेस में बड़ा लाभ होगा. मित्रों संग खटपट हो सकती है. विद्यार्थियों को कोई पुरस्कार मिल सकता है. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. मनचाही यात्रा के योग हैं. लव लाइफ में सावधानी से कदम बढ़ाएं.

मकर राशि- व्यापारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. पुरानी संपत्ति बेचकर नई संपत्ति खरीद सकते हैं. सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. अपनी कोई जरूरी जानकारी दूसरों से शेयर करने से बचें. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

कुंभ राशि- समाज में मान-सम्मान मिलेगा. आपकी योजनाओं में विरोधी बाधा डाल सकते हैं. पारिवारिक मुद्दों को लेकर तनाव में रहेंगे. अनचाही यात्रा के योग हैं. नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षित हो सकते हैं.

मीन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. धन, भूमि , वाहन सुख की प्राप्ति होगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. रोजगार की प्राप्ति होगी. संतान को लेकर मन चिंतित रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.