Horoscope: मिथुन, वृश्चिक, कुंभ राशि के जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 20 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. आज यानी 20 जून दिन गुरुवार को ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी है. आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं सभी 12 राशियों का गुरुवार का राशिफल…

मेष राशि- मन आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. गृहस्थ जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- आज का दिन फलदायी रहेगा. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. व्यापारियों को मुनाफा होगा. रोजगार की तलाश पूरी होगा. पारिवारिक जीवन में चली आ रही परेशानियों दूर होंगी. प्रेम संबंधों में निकटता बढ़ेगी.

मिथुन राशि- मन में असमंजस की स्थिति रहेगी. कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. करियर के क्षेत्र में बेहतर रिजल्ट मिलेगा. सभी कामों में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. अधिक धन खर्ची से बचें. अविवाहितों के लिए विवाह के प्रत्साव आ सकते हैं. नए काम की शुरुआत के लिए दिन शुभ है. प्रेम जीवन में रोमांस बढ़ेगा. राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि- आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. प्रेम जीवन में तनाव रहेगा.

कन्या राशि- नौकरी पेशा जातकों को उन्नति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में कोई गलती करने से बचें. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी. जीवनसाथी संग कोई गलतफहमी पैदा करने से बचें. माता संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन खरीदारी के योग हैं.

तुला राशि- आज का दिन परेशानियों वाला रहेगा. ऑफिस में सहयोगियों से विवाद हो सकता है. व्यापार में तेजी आएगी. जमीन जायदाद के मामले में लाभ होगा. किसी पसंदीदा व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. विद्यार्थियों को परिश्रम का फल मिलेगा.

वृश्चिक राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में लाभ के अवसर मिलेंगे. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. परिवार के बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत खराब हो सकती है. प्रेम संबंध विवाह में बदल सकता है. व्यापारी अपनी योजनाओं को गुप्त रखें.

ये भी पढ़ें- सद्गुणों का प्रतिबिम्ब होता है मन का मानपत्र: दिव्य मोरारी बापू 

धनु राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी. व्यापारी कोई नई रणनीतियां बनाएंगे. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपके बुद्धि-विवेक की प्रशंसा होगी. पेट संबंधि समस्या हो सकती है.

मकर राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. व्यापारी अपना काम ईमानदारी से करें. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी. मनचाही यात्रा के योग हैं. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें.

कुंभ राशि- करियर में भाग्य का साथ मिलेगा. व्यावसायिक मामलों में निर्णय सोच-समझकर लें. परिवार में कोई शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है. पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षण बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में स्थिति मजबूत होगी.

मीन राशि- आमदनी में बढ़ोतरी होगी. व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ेगा. करियर के मामले में सफलता मिलेगी. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. खान पान में लापरवाही करने से बचें. लव पार्टनर संग सुखद पल बिताएंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत वोटिंग

Haryana Voting Live Updates: हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं. मतदाता घरों...

More Articles Like This