India China Conflict: चीन पर PM मोदी के इस फैसले से पाक की जनता खुश, अपने मुल्क को सुनाई खरी खोटी

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

India China Conflict:  पिछले कई सालों से भारत और चीन के संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं. भारत ने डोकलाम में गतिरोध के बाद से चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. अब चीन के अनुरोध करने के बाद भी भारत सरकार अपने फैसले पर अडिग है. अब इस मामले की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम की सराहना भारत के पड़ोसी पाकिस्तान में हो रही है. पाकिस्तान के एक्सपर्ट्स एक तरह पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अपने ही मुल्क के नेताओं पर बौखलाए हुए हैं.

भारत खुद को नुकसान नहीं पहुंचाता

दरअसल, पाकिस्तान के मशहूर यूट्यूबर कमर चीमा ने अपने प्रोग्राम में अमेरिका बेस्ड राजनेता साजिद तरार से बातचीत की. इस दौरान साजिद तरार ने कहा कि भारत अपने कपड़े को आग नहीं लगाने देता है, यानि वो खुद को नुकसान नहीं पहुंचाता है लेकिन पाकिस्तान वाले तो अपने खुद के कपड़ों में आग लगा लेते हैं. वो सारे बिजनेस तो बंद करके बैठे हैं. तरार ने कहा कि भले ही भारत ने चीन की पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी लगाई हो लेकिन कार्गो फ्लाइट्स चल रही हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Naxal Attack: सुकमा में IED ब्लास्ट, सीआरपीएफ के दो जवान शहीद, कई घायल

भारत चीन के साथ दुश्मनी नहीं दिखा रहा

कमर चीमा से बात करते हुए साजिद तरार ने आगे कहा कि पाकिस्तान के इस रवैये से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला लेकिन पाकिस्तान की हालत खराब है. आपकी आवाम महंगाई के बोझ तले दबी हुई है लोग मर रहे हैं. भारत चीन के साथ अपनी सख्त दुश्मनी नहीं दिखा रहा, वो उनके साथ व्यापार कर रहा है. भारत जानता है कि ट्रेड करने से उसकी जनता को फायदा है. जहां से तेल सस्ता मिलता है वहां से तेल ले लेते हैं, जहां से जो चीज अच्छी मिलती है भारत ले लेता है.

पाकिस्तान के हालात बदतर हो चले हैं

साजिद तरार ने पाकिस्तान में निवेश को लेकर कहा कि चीन के मंत्री पाकिस्तान आए और नेताओं को सामने बैठाकर कहा है कि हमें कमिटमेंट दो. ये तो उसी तरह के हालात हो गए हैं जब अमेरिका सामने बैठाकर कहा करता था कि ऐसी हरकत दोबारा नहीं होनी चाहिए. एक तरफ भारत टफ टाइम दे रहा है वहीं पाकिस्तान के हालात बदतर हो चले हैं. तरार ने आगे कहा कि बगैर आतंरिक सुरक्षा के पाकिस्तान फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग नहीं हो सकता.

Latest News

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को खुली चेतावनी, जानिए क्या कहा?

Iran Supreme Leader Khamenei: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है...

More Articles Like This