फाइनल से पहले टीम इंडिया को लेकर रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, दी वॉर्निंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है. उनकी मानें, तो ​द. अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ फाइनल में कुछ खास करने की जरूरत नहीं. उसे बस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 29 जून को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. गुरुवार को सेमीफाइनल मैच में द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान और भारत ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 29 जून को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. गुरुवार को सेमीफाइनल मैच में द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान और भारत ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई.

भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अजेय रहते हुए फाइनल में उतरेंगी. 

द. अफ्रीका ने T20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर पहली बार फाइनल का ऐतिहासिक सफर तय किया. भारत सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा. 

टीम इंडिया साल 2007 के अपने पहले खिताब को जीतने की कोशिश करेगी. रिकी पोंटिंग को लगता है कि ये प्रोटियाज खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है. 

आईसीसी के डिजिटल डेली शो में रिकी पोंटिंग ने कहा, 'बहुत सी टीमें कहती हैं कि 'यह बस एक और मैच है' और वे इस बात से बचने की कोशिश करते हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है. ये सोच गलत है.'

पोंटिंग की मानें, तो दक्षिण अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने की प्रतिभा है. उम्मीद है कि टीम भारत के खिलाफ अच्छा खेलेगी. 

शो में पोंटिंग ने कहा, 'बहुत सी टीमें कहती हैं कि 'यह बस एक और मैच है' और वे इस बात से बचने की कोशिश करते हैं कि यह कितना बड़ा अवसर है. 

टीम इंडिया के पास 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की जीतने का मौका है. भारत ने आखिरी बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ये खिताब जीता था. 

वहीं, साउथ अफ्रीका के पास पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का मौका है. साउथ अफ्रीका की ICC टूर्नामेंट में एकमात्र जीत 1998 में चैंपियंस ट्रॉफी में हुई थी. 

साउथ अफ्रीका की टीम 'चोकर्स' के अपने तमगे को पीछे छोड़कर फाइनल में पहुंची है. वे खिताबी मुकाबले में इस तमगे को धत्ता बताने की कोशिश करेंगे.