UP News: “झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस”, बोले सीएम योगी- ‘अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार, 01 जुलाई को मीडिया से बात की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि संसद में अयोध्या में विस्थापितों को दिए गए मुआवजे को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गलतबयानी की है. राहुल गांधी का बयान यूपी और अयोध्या को बदनाम करने के लिए दिया गया है. सीएम योगी ने बताया कि सदन में दिया गया राहुल का झूठा बयान अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है.

उन्होंने बताया, अयोध्या में विभिन्न विकास कार्यों के दौरान विस्थापित हुए लोगों को 1,733 करोड़ रुपये की धनराशि मुआवजे के तौर पर प्रदान की गई है. मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा, हम सबने राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव में झूठे और गुमराह करने वाले वक्तव्य देते हुए देखा है. संविधान का गला घोंटने वाले लोगों ने संविधान के बारे में गुमराह करने वाले वक्तव्य देने के लिए विदेशी पैसों के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया था. फर्जी बॉन्ड भरवाकर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने का काम किया.

झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस

सीएम योगी ने कहा, हर कोई जानता है कि अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया है. राहुल गांधी और उनके सहयोगियों ने न केवल अयोध्या को वनवास दिया था, बल्कि सरयू को भी रक्तरंजित किया था. आज जब अयोध्या अपने वैभव को पुन: प्रतिष्ठापित करते हुए पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है, तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है. कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है.

सच ये है कि 1,733 करोड़ रुपये केवल मुआवजे के लिए अयोध्यावासियों को उपलब्ध कराए गए हैं. उन्होंने कहा, चाहे रामपथ हो, भक्तिपथ हो, जन्मभूमि पथ हो या एयरपोर्ट हो, जिसकी जमीन, दुकान, मकान इसमें शामिल थी, उन्हें मुआवजा दिया गया है. जिनके पास पीछे दुकान बनाने की जगह थी, उनके दुकान बने हैं, जिनके पास स्पेस नहीं था, उन्हें मल्टी लेवल कॉम्प्लेक्स बनाकर दुकान देने के कार्य को आगे बढ़ाया गया.

यह भी पढ़े: Umesh Pal Murder Case: अतीक के दोनों बेटे दोषी, पुल‍िस ने कोर्ट में फाइल की चार्जशीट

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल ke दाम जारी, यहाँ चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This