Hathras Stampede: हाथरस पहुंचे CM योगी, सर्कि‍ट हाउस में लिया हालात का जायजा, जानेंगे घायलों का हाल

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

हाथरसः हादसा के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री ने यहां सर्किट हाउस में पहुंचकर हालात का जायजा लिया. यहां से सीएम योगी अस्पताल पहुंचे और घायलों हाल जानेंगे. मालूम हो कि हाथरस में मंगलवार को सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी. इस भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 28 लोग घायल हैं. और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

हाथरस में हुई भीषण दुर्घटना में 121 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया. यह घटना तब हुई, जब नारायण साकार विश्व हरि (भोले बाबा) के सत्संग के बाद उनका चरण रज लेने और दर्शन करने के लिए लोग आतुर हो गए. मृतकों में अधि‍कतर महिलाएं शामि‍ल हैं. घटना के बाद आज हालात का जायजा लेने के लिए सीएम योगी हाथरथ पहुंचे हैं.

मुआवजे का ऐलान किया केंद्र और राज्‍य सरकार ने
केंद्र और राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया है. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सहित कई नेताओं ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

बताया जा रहा है कि इस सत्संग के लिए 80 हजार लोगों की उपस्थिति की प्रशासनिक अनुमति थी, लेकिन मौके पर डेढ़ लाख से अधिक लोग पहुंच गए. इसके चलते भीड़ को नियंत्रित करने की व्यवस्था ध्वस्त हो गई. भगदड़ के दौरान लोग सड़क किनारे के फिसलन भरे गड्ढे में गिरने लगे. पीछे से भीड़ का दबाव, नदारद भीड़ प्रबंधन और इसके चलते हुई भगदड़ ने भयावह रूप ले लिया.

एक स‍िपाही ने भी गंवाई जान
इस हादसे के बाद मौके पर चारों ओर चीख-पुकार मच गई. लोगों की आंखें अपने स्वजन को ढूंढने लगी. महिलाओं के कुछ शवों से लिपटकर उनके बच्चे व परिवार के लोग विलाप कर रहे थे. चारों तरफ मौत का मंजर दिखाई दे रहा था. हालात इतने हृदयविदारक थे कि ड्यूटी में पहुंचे एक सिपाही रवि कुमार की हृदयाघात से मृत्यु हो गई.

Latest News

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक इतने प्रतिशत वोटिंग

Haryana Voting Live Updates: हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं. मतदाता घरों...

More Articles Like This