खेल-खेल में 3000 लोग बन गए करोड़पति, जानिए पूरा मामला

डियर लॉटरी ने पिछले पांच सालों में कई करोड़पति बनाया है. जानकारी के अनुसार 3000 से ज्यादा करोड़पति बनाकर ये रिकॉर्ड बना है. इससे तमाम लोगों की जिंदगी बेहतर हुई है. 

आपको बता दें कि राज्य सरकारें 'डियर लॉटरी' के लाइव ड्रॉ को पारदर्शी और भरोसेमंद तरीके से जनता के लिए उपलब्ध कराती हैं. इससे लोगों का अनुभव बेहतर होता है.

फ्यूचर गेमिंग के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एस मार्टिन ने कहा, "लॉटरी टिकट खरीदकर करोड़पति बनने वालों की संख्या हमारे कामकाज के बारे में बहुत कुछ बताती है. हम राज्य द्वारा चलाई जाने वाली लॉटरी योजनाओं के सबसे बड़े डिस्ट्रीब्यूटर बन गए हैं." 

कंपनी की मानें, तो लॉटरी का धंधा टिकट बिक्री पर लगाए गए 28 प्रतिशत जीएसटी के माध्यम से अर्थव्यवस्था में भी योगदान देता है. इसलिए देश भर में लॉटरी के धंधे पर 10,00,000 से अधिक लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आश्रित हैं.

सही नजरिए और समर्थन के साथ, इस उद्योग में महिला सशक्तिकरण और वंचितों को आगे बढ़ाने के सबके भले के लक्ष्यों को पूरा करने की क्षमता है.

मार्टिन ग्रुप भारत में सरकारी लॉटरी योजनाओं का सबसे बड़ा वितरक है. यह कंपनी महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब, नागालैंड, सिक्किम और गोवा में पूरी पारदर्शिता के साथ लॉटरी यूजर्स को सेवा प्रदान करती है. 

पुल‍िस ने बताया कि IPC सेक्‍शन 489C के तहत जाली नोट रखने के जुर्म में संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. अध‍िकार‍ियों के अनुसार नकली नोटों की तस्करी पड़ोसी देशों की सीमाओं से हो रही है.

इनका परंपरागत पेपर लॉटरी का 30 साल से भी ज्यादा का अनुभव है और ये सीधे तौर पर अलग-अलग सरकारों के साथ काम करते हैं.