Amarnath Yatra: ड्यूटी को दिया तवज्जो, वर्चुअल निभाई निकाह की रस्में, मोबाइल पर कहा- कबूल है…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Amarnath Yatra: बुधवार को श्री अमरनाथ यात्रा में कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल देखने को मिली. अनंतनाग जिले के पहलगाम के नुनवान आधार शिविर में ड्यूटी पर तैनात स्वच्छता सुपरवाइजर ने छुट्टी न लेकर वर्चुअल निकाह की रस्में पूरी की. मोबाइल पर ही कबूल है… कबूल है… कबूल है… कहकर निकाह पूरा किया.

अमरनाथ यात्रा में लगी है फैजल की ड्यूटी लगी
मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा निवासी फैजल का 3 जुलाई को निकाह तय हुआ था, लेकिन अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी लगी होने के कारण वह घर नहीं गए और उन्होंने कैंप में ही रहकर अपना काम जारी रखने का निर्णय लिया. ड्यूटी के दौरान ही ग्रामीण स्वच्छता, ग्रामीण विकास विभाग और सेवा प्रदाताओं ने निकाह के लिए एक छोटा सा समारोह आयोजित किया. मौके पर मौजूद लोगों के लिए चाय, मिठाई और बिस्कुट की व्यवस्था की गई. काजी ने मोबाइल पर ही निकाह की रस्में पूरी करवाई.

Amarnath Yatra : Sanitation Supervisor marriage virtually not take leave for due to amarnath yatra 2024

इस खास मौके पर महानिदेशक (डीजी) ग्रामीण स्वच्छता अनु मल्होत्रा ने फैजल अहमद को मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि फैजल का समर्पण स्वच्छता मिशन की सफलता सुनिश्चित करने में उनकी भूमिका को दर्शाता है. हमें फैजल की प्रतिबद्धता और उनके द्वारा दी जा रही अनुकरणीय सेवा पर गर्व है.

ब्लॉक विकास अधिकारी (बीडीओ) मुदासिर गुल ने कहा, सुचारु तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए फैजल अहमद ने निकाह के लिए घर जाने के बजाय आधार शिविर में रहकर ड्यूटी को तवज्जो दी.

मुदासिर ने कहा, हम सुपरवाइजर को हार्दिक बधाई देते हैं और उनके व उनकी पत्नी के लिए जीवन भर खुशियों की कामना करते हैं. यह अनूठी मिसाल हमारे समुदाय के भीतर प्रतिबद्धता का एक शानदार उदाहरण बनी रहेगी. उधर, फैजल की ड्यूटी के प्रति निष्ठा की लोगों में चर्चा हो रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This