Paris Olympics 2024: ओलंपिक के लिए पेरिस जा रहे खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, Neeraj Chopra से मांगी ये खास चीज

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: 26 जुलाई से पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत हो रही है. भारत दल इस बार ओलंपिक में अपने पदकों की संख्या को दोहरे में अंक पहुंचाना चाहेगा. भारत पेरिस ओलंपिक के लिए करीब 120 खिलाड़ियों का दल भेज रहा है और उसे उम्मीद है कि इस बार वे टोक्यो ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विश्वास जताया है कि पेरिस ओलंपिक में हिस्‍सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ी देश को गौरवान्वित करेंगे और 140 करोड़ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

हमारे खिलाड़ी भारत को करेंगे गौरवान्वित

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने कुल 7 पदक अपने नाम किए थे, जिनमें नीरज चोपड़ा का भाला फेंक में जीता गया स्वर्ण पदक भी शामिल है. पेरिस ओलंपिक में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़ियों के एक बड़े दल से मुलाकात करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि ओलंपिक के लिए पेरिस जा रहे हमारे दल से बातचीत की. मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे. उनकी जीवन यात्रा और सफलता 140 करोड़ भारतीयों की उम्मीद बंधाती है.

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से मांगी खास चीज

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता रहे नीरज चोपड़ा से कहा, वह उन्हें उनकी मां के हाथ का बना दही चूरमा कब खिलाएंगे. तब नीरज चोपड़ा ने कहा, जी सर वह उन्हें जल्दी ही हरियाणा का चूरमा लाकर देंगे. भारतीय खिलाड़ियों के दल के साथ खेल मंत्री मनसुख मांडविया, खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा भी थीं.

यह भी पढ़े: Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है कीमत?

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This