Aaj Ka Rashifal: इस राशि के जातक रहें सावधान! जानिए शनिवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 06 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

06 जुलाई दिन शनिवार को आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज के दिन शनि देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेषः आज का दिन खुशियों वाला रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. जल्दीबाजी में निर्णय लेने से बचें. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.

वृषभः आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

मिथुनः आज आपको सतर्क रहने की जरुरत है. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें. क्रोध को काबू में रखें.

कर्कः आज का दिन शानदार रहेगा. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.

सिंहः आज का दिन मध्यम रूप से फलदायी रहेगा. राजनीति से जुड़े जातकों को गुड न्यूज मिल सकती है. घूमने फिरने का मौका मिल सकता है. प्रियजन का साथ मिलेगा. यात्रा के योग हैं.

कन्याः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्यों में सफलता मिलेगी. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. धर्म-कर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है.

तुलाः भाग्य का साथ मिलेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. मन में सकारात्मक विचार आएंगे. छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग करियर पर फोकस करें. परिवार का साथ मिलेगा.

वृश्चिकः आज आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे. खर्चों में आई अधिकता से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. उधारी लेने से बचें. ऑफिस के कार्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें. नशे के सेवन से दूर रहें.

धनुः आज का मिलाजुला रहने वाला है. नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. करियर में तरक्की के प्रबल योग हैं. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. सहयोगियों से अपने कामों में कुछ मदद लेंगे.

मकरः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें. बजनेस में नया निवेश करने से बचें.

कुंभः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. शत्रुओं से सावधान रहें. वाहन धीमी गति से चलाएं. दुर्घटना के डर हैं.

मीनः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. बातचीत पर संयम बरतें. धन लाभ संभव है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.