अब हरा नहीं नीला होगा WhatsApp का Tick, जानिए क्या होगा फायदा

विश्व भर में करोड़ों लोग व्हाट्सएप का प्रयोग करते हैं. कई कंपनी भी अपने ग्राहकों से बात करने के लिए व्हाट्सएप का प्रयोग करती हैं.

जैसे-मैकडॉनल्ड्स आपको व्हाट्सएप पर ऑर्डर देने की सुविधा देता है. अब तक  आप इन कंपनियों को उनके नाम के आगे हरे रंग की टिक से पहचान सकते थे. लेकिन जल्द ही ये बदल जाएगा.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही एक नया अपडेट ला रहा है. इस अपडेट में कंपनियों को मिलने वाली हरी वाली टिक अब नीली हो जाएगी.

ये नीली टिक उन सभी कंपनियों को मिलेगी जिनका व्हाट्सएप पर वेरिफिकेशन हो चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये बदलाव इसलिए किया जा रहा है ताकि सभी Meta ऐप्स पर वेरिफिकेशन का साइन एक जैसा हो सके.

फेसबुक और इंस्टा पर भी तो नीला टिक मिलता है. व्हाट्सएप कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए ये टेस्ट कर रहा है, जिनके पास बीटा वर्जन है. जल्द ये अपडेट सबके लिए आ सकता है.

वेबसाइट के स्क्रीनशॉट में दिख रहा है, हरे रंग के टिक की जगह नीली टिक है. इससे व्हाट्सएप का लुक दूसरे Meta ऐप् जैसा हो जाएगा.

वहीं, नीली टिक अभी भी वही काम करेगा. इस बदलाव का मकसद यूजर्स का भरोसा बढ़ाना और फर्जी कंपनियों के चैनल्स से बचाव करना है.

अभी ये फीचर केवल चुनिंदा लोगों को मिल रहा है. जिनके पास व्हाट्सएप का लेटेस्ट बीटा वर्जन है. कुछ हफ्तों में ये फीचर सभी यूजर्स को भी मिल जाएगा.