Jammu-Kashmir: कुलगाम में दो जगह मुठभेड़, अब तक 6 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी है

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ चल रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, सुरक्षबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. इससे पहले शनिवार को चार आतंकी मार गिराए गए. अधिकारियों ने बताया कि दोनों मुठभेड़ में अब तक 6 आतंकी मारे गए हैं. हालांकि, इन दोनों ऑपरेशन के दौरान जवान बलिदान हुए हैं.

उधर, जम्मू संभाग के जिला राजोरी में संदिग्ध रूप से चली गोली में एक जवान घायल हुआ है. उपचार के लिए उसे सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि जवान के पैर में गोली लगी है.

Jammu Kashmir : Encounter at two places in Kulgam five terrorists killed Jawan injured in suspicious firing in

जानकारी के मुताबिक, जिला राजोरी के मंजाकोट स्थित सैन्य कैंप में संदिग्ध रूप से चली गोली में एक जवान घायल हुआ. सूत्रों के मुताबिक, गोली चलने की आवाज के साथ करीब आधे घंटे तक गोलीबारी होती रही. इसके बाद घायल जवान का पता चला और इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया. इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि ये जवान आतंकी हमले में घायल हुआ है या दुर्घटनावश चली गोली में. इस मामले में आधिकारिक बयान का इंतजार है.

मालूम हो कि कुलगाम जिले में शनिवार को दो जगहों पर मुठभेड़ शुरू हुई, जो रविवार को भी जारी है. आतंकियों के शव मुठभेड़ स्थल पर पड़े हुए हैं. ड्रोन फुटेज में इनके शव दिख रहे हैं. पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. आईजी बीके बिर्दी ने बताया कि फ्रिसल चिन्नीगाम में 4 आतंकी मारे गए. सूत्रों के मुताबिक, रविवार को 4 और आतंकी मार गिराया गया है. आपको बता दें कि बीते एक माह में सुरक्षाबल 11 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं.

Jammu Kashmir : Encounter at two places in Kulgam five terrorists killed Jawan injured in suspicious firing in

ये जवान हुए बलिदान
बताया जा रहा है कि मुठभेड़ फ्रिसल चिन्नीगाम व मुदरघम इलाके में हुई. कार्रवाई में मुदरघम में पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन तथा फ्रिसल में एक राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राजकुमार घायल हुए. इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. हालांकि, सेना की ओर से नामों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह पुलिस और सुरक्षाबलों की एक टीम ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर कुलगाम के मुदरघम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. जैसे ही सुरक्षाबल संदिग्ध क्षेत्र की ओर बढ़े, छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई.

शुरुआती फायरिंग में सेना का एक जवान घायल हो गया. उन्हें निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सतर्कता बरतते हुए अभियान जारी रखा. पूरे इलाके को घेर लिया ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न निकले.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बारामूला एनकाउंटर में 3 आतंकियों को किया ढेर | jammu kashmir three terrorists have been killed in baramulla encounter | TV9 ...

दूसरी मुठभेड़ फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में हुई. यहां भी आतंकियों की मौजूदगी पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान घेरा सख्त होने पर दहशतगर्दों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई से शुरू हुई मुठभेड़ में घर में छिपे चार आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली.

ड्रोन फुटेज में घर के बाहर चार शव पड़े दिखे. हालांकि, फायरिंग जारी रहने की वजह से इन शवों को बरामद नहीं किया जा सका है. मुठभेड़ शुरू होते ही दोनों स्थानों पर सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए. आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Two terrorists killed on LOC in Poonch district of Jammu and Kashmir | जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में LOC पर दो आतंकी ढेर: सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया, गोला

लगातार हो रही आतंकियों की मूवमेंट ट्रैक: आईजी
फ्रिसल में मुठभेड़स्थल पर पहुंचे आईजी बीके बिर्दी ने बताया कि सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों की मूवमेंट को लगातार ट्रैक किया जा रहा है. यहां आतंकियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है. मुठभेड़ स्थल जम्मू-श्रीगर हाईवे से दूर का भीतरी इलाका है. कुछ आतंकियों के शव पड़े दिखे हैं. ऑपरेशन अभी जारी है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This