US Presidential Election: चुनाव के रास्ते से खुद हट जाना चाहिए… अपने ही कर रहे जो बाइडेन की दावेदारी का विरोध

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2024 लड़ने की जिद पर अड़े 82 वर्षीय जो बाइडेन को लेकर डेमोकेट्रिक पार्टी में फूट पड़ गई है. कई नेता खुलकर जो बाइडेन की दावेदारी का विरोध करना शुरू कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के कम से कम पांच सांसदों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव की रेस से जो बाइडेन को बाहर हो जाना चाहिए.

डेमोक्रेटिक सांसदों ने कहा…

दरअसल, अटलांटा में 27 जून को CNN की बहस में रिपब्लिकन पार्टी से अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप से चारों खाने चित होने वाले जो बाइडेन के खिलाफ सांसदों के भीतर विरोध की आवाजें निकलने लगी है. डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा फोन कॉल पर की गई चर्चा के दौरान सांसदों जेरी नाडलर, जो मोरेल, टेड लियू, मार्क ताकानो और एडम स्मिथ ने अपने विचार व्यक्त किए. डेमोक्रेटिक सांसदों ने कहा कि पांच नवंबर को होने वाले चुनाव के रास्ते से जो बाइडेन को खुद ही हट जाना चाहिए.

फोन कॉल पर चर्चा

सदन में अल्पमत के नेता हकीम जेफरीज ने बाइडेन और ट्रंप के बीच बहस के बाद राजनीतिक परिदृश्य पर प्रतिनिधि सभा में अपनी पार्टी के सहयोगियों के साथ फोन कॉल पर चर्चा की. ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, इस फोन वार्ता सत्र को ‘‘विचार व्यक्त करने का सत्र’’ कहा गया, जिसका मकसद पार्टी सहयोगियों से बाइडेन की दावेदारी की व्यवहार्यता के बारे में जानना था. खबरों की मानें तो इस बैठक से पहले ही कई शीर्ष नेताओं ने बाइडेन को राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने की मुद्दे पर सह‍मति जताई थी.

अमेरिका में 60वें राष्‍ट्रपति का चुनाव

बता दें कि अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. इस बार 16 करोड़ रजिस्टर्ड वोटर अमेरिका के 60वें राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे. चुनाव से पहले रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच टीबी डिबेट हुई. जिसमें जो बाइडेन का प्रदर्शन खराब रहा.

ये भी पढ़ें :- India Russia Relationship: पीएम मोदी और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का रिश्ता 23 वर्ष पुराना, जानिए दोनों नेताओं के बीच दोस्ती की कैसे हुई थी…

Latest News

अमेरिका में धमाल मचाने के बाद अब यूरोपीय बाजार में एंट्री करेगा Amul, बना जबरदस्त प्लान

Amul: अमेरिका में धमाल मचाने बाद अब अमूल यूरोपीय बाजार की रुख करने का प्‍लान बना रहा है. अमूल...

More Articles Like This