Terror Attack: कठुआ में JK और पंजाब के DGP की बैठक, सेना का तलाशी अभियान जारी

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Terror Attack: अपने पांच साथियों के बलिदान का बदला लेने के लिए भारतीय सेना का जिला कठुआ के बिलावर के बदनोता में तलाशी अभियान तेजी से जारी है. गुरुवार को जिला पुलिस लाइन कठुआ में जम्मू-कश्मीर डीजीपी आरआर स्वैन, पंजाब के डीजीपी सहित सेना और खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारी बैठक करने के लिए पहुंचे हैं.

सूत्रों की माने तो एजेंसियां आपस में समन्वय मजबूत करने के लिए यह बैठक कर रही हैं. आतंकी हमलों को रोकने और अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा पर आज कठुआ में मंथन होगा. इस बैठक के बाद एक रिपोर्ट गृह और रक्षा मंत्रालय को भेजी जाएगी.

उधर, पुलिस ने ट्रैक्टर चालक सहित 23 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. सर्जिकल ऑपरेशन के लिए सेना के पैरा कमांडो जंगल में उतरे हैं. चॉपर और ड्रोन की भी मदद ली जा रही है.

इससे पूर्व बुधवार को पश्चिमी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार खटयार भी मछेड़ी पहुंचे और घटना स्थल व अभियान का जायजा लिया. आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षा बलों ने बुधवार को तीसरे दिन भी बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया. खराब मौसम और भौगोलिक चुनौतियों के बावजूद सुरक्षाबल जुटे रहे.

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, कठुआ के साथ ही उधमपुर और डोडा जिले की सीमा से लगते जंगलों को भी खंगाला जा रहा है. सेना के वरिष्ठ अधिकारी लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को उस ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक से भी पूछताछ की गई, जो हमले के वक्त सैन्य काफिले के ठीक आगे चल रहा था.

मालूम हो कि बीते दिनों बदनोता में आतंकियों की ओर से ग्रेनेड से किए गए हमले के बाद अंधाधुंध गोलियां बरसाई गई. इस गोलीबारी में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए थे. अपने पांच साथियों के बलिदान का बदला लेने के लिए भारतीय सेना का जिला कठुआ के बिलावर के बदनोता में तलाशी अभियान जारी है.

Latest News

Nepal Flood: नेपाल में बाढ़ का कहर! प्रभावित लोगों के लिए भारत ने भेजी आपातकालीन राहत सामग्री की पहली खेप

Nepal Flood: नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ ने वहां के लोगों को जन जीवन को तहस नहस...

More Articles Like This