Weather Update: देशभर में झमाझम बारिश का दौर जारी, इन राज्यों में रेड अलर्ट; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update: भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में बारिश का दौर चल रहा है. बारिश के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक हो रही झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग ने आज भी कई जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं देशभर में कहां-कहां पर बारिश होगी.

दिल्ली के मौसम का हाल…

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो यहां आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी, लेकिन ये बारिश तेज नहीं होगी. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है.

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां झमाझम बरसात हो रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में बारिश का असर ज्यादा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा बिजली भी गिरने की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में 16 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तराखंड के मौसम की तो यहां आज उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, टिहरी, देहरादून, पौड़ी और पिथौरागढ़ के इलाकों में भी बारिश हो सकती है. मॉनसूनी बारिश की वजह से कई इलाकों में लैंड स्लाइड हो सकती है.

बाकी राज्यों के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें देश के अन्य राज्यों के मौसम की तो अगले तीन दिनों तक कई राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. IMD ने 13 से 15 जुलाई तक कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र , असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने लोगों से नदी और तालाब से दूर रहने की सलाह दी है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This