संयुक्त राष्ट्र महासभा को पीएम मोदी कर सकते हैं संबोधित, जानिए कब है कार्यक्रम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Address UNGA Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र संबोधित कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का ये संबोधन आगामी 26 सितंबर को हो सकता है. विगत सोमवार को जारी की गई लिस्ट के अनुसार पीएम मोदी इस जनसभा को 26 सितंबर को संबोधित कर सकते हैं.

इस दिन से चर्चा की होगी शुरुआत

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय की चर्चा की शुरुआत 24 सितंबर से होने जा रही है. इस संयुक्त राष्ट्र महासभा में कौन कौन वक्ता होगा, इसकी सूची सोमवार को जारी की गई थी. इस लिस्ट में भारत के राष्ट्राध्यक्ष 26 सितंबर को संबोधित करने की बात कही गई है. बता दें पीएम मोदी इससे पहले सितंबर 2021 में वार्षिक उच्च स्तरीय यूएनजीए सत्र को संबोधित कर चुके हैं. अपने तीसरे कार्यकाल में पहली बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को पीएम मोदी संबोधित करेंगे.

हालांकि, आपको जानना चाहिए कि ये आखिरी सूची नहीं है. संयुक्त राष्ट्र उच्च स्तरीय सत्र से पहले के सप्ताहों में वक्ताओं की अद्यतन अनंतिम सूची जारी करता है. ऐसा इसलिए किया जाता है कि क्योंकि अगर कोई राजदूत और किसी नेता और मंत्रियों की उपस्थिति ना होने की स्थिति में कार्यक्रम में परिवर्तन किया जा सके.

कितने दिन चलती है चर्चा?

जानकारी दें कि आम चर्चा 24 सितंबर को शुरू होकर 30 सितंबर तक चलेगी. इस महासभा के पहले वक्ता ब्राजील के राष्ट्रपति होंगे. पारंपरिक रूप से अमेरिका आम चर्चा के पहले दिन दूसरा वक्ता होता है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन अपने पद पर रहते हुए अपना अंतिम संबोधन दे सकते हैं. इसी के साथ संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरेस बहस शुरू होने से पहले अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. इसके बाद इस महासभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: ट्रंप पर हमले के बाद पत्नी मेलानिया का इमोशनल मैसेज, हमलावारों को बताया ‘राक्षस’

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This