उत्तर कोरिया को इस देश ने दी खुली धमकी, कहा- परमाणु हथियार इस्तेमाल किया तो नक्शे से मिटा देंगे

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

South Korea Threat: अगर परमाणु हथियार इस्‍तेमाल करने के बारे में सोचा तो नक्‍शे से मिटा देंगे… ये धमकी दक्षिण कोरिया ने उत्‍तर कोरिया को दी है. हालांकि ये पहली बार नहीं हैं जब साउथ कोरिया ने उत्‍तर कोरिया को धमकी दी हो. मालूम हो कि दोनों देशों के बीच तनाव इस समय बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है. इन दोनों पड़ोसी देशों में उसी तरह से दुश्‍मनी है, जिस तरह से भारत और पाकिस्‍तान में है. दोनों देशों के बीच कुछ समय से धमकियों को सिलसिला जारी है. वहीं अब साउथ कोरिया ने धरती के नक्‍शे से उत्‍तर कोरिया को मिटाने की धमकी दी है.

अमेरिका और साउथ कोरिया के बीच हुआ समझौता  

दरअसल, बीते दिन गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने उत्तर कोरिया के बढ़ते परमाणु शस्त्रागार से निपटने के लिए संयुक्त परमाणु निरोध दिशानिर्देशों पर हस्ताक्षर किए. इस करार में साउथ कोरिया की क्षमताओं को बढ़ाना शामिल है. समझौता होने के बाद उत्तर कोरिया ने जवाब में सबसे पहले अमेरिका और दक्षिण कोरिया के समझौते की निंदा की. साथ ही उत्‍तर कोरिया ने कहा कि सियोल और वाशिंगटन को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. उत्‍तर कोरिया ने इसे लापरवाह और भड़काऊ एक्‍शन बताया.

किम जोंग ने भी दी थी धमकी

हाल ही में उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की ओर से भारी कीमत चुकाने की धमकी दी थी. इसके बाद दक्षिण कोरिया ने फिर से धमकी दी है. साउथ कोरिया ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियार इस्तेमाल किया तो उसे मिटा देंगे. दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ऐसा कोई परदृश्य नहीं है कि परमाणु हमला करने के बाद नार्थ कोरिया बच पाएगा. अब देखना होगा कि उत्तर कोरिया की ओर से क्या जवाब आता है. हाल ही में दक्षिण कोरिया ने तानाशाह किम जोंग पर के-ड्रामा देखने के मामले में 30 छात्रों पर मौत की सजा सुनाने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें :- बादलों के बीच बसे इस शहर को देख हैरान हो जाएंगी आपकी आंखे, ये है सैलानियों की पहली पसंद

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This