घर में घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले जान लें ये नियम, वरना होना पड़ेगा परेशान

हमारे घर में मौजूद चीजों का वास्तु में विशेष महत्व होता है. कुछ चीजें हमारे घर की सकारात्मकता बढ़ाती हैं, तो वहीं कुछ बेहद अशुभ होती हैं.

अक्सर आपने घरों में देखा होगा कि लोग सात घोड़ों की तस्वीर लगाते हैं, लेकिन क्या आप इसके सही नियम जानते हैं. आइए आपको बताते हैं इसका महत्व...

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सात घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने से तरक्की के द्वार खुल जाते हैं. इससे जीवन की सभी बाधाएं दूर होती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सात घोड़ों की तस्वीर को आप लिविंग रूम में लगा सकते हैं. ध्यान रहे कि इसे भूलकर भी खिड़की या मेन के पास न लगाएं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सात घोड़ों की तस्वीर लगाने की सबसे उत्तम दिशा दक्षिण दिशा है. इस दिशा में ये पेंटिंग लगाने से जीवन में सफलता मिलती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सात घोड़ों की तस्वीर लगाने के लिए आप पूर्व दिशा भी चुन सकते हैं. इससे करियर संबंधित समस्याएं दूर होती हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सात घोड़ों की तस्वीर भूलकर भी मंदिर, बेडरूम, स्टडी रूम, वॉशरूम या मेन गेट पर नहीं लगाना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सफेद घोड़ों वाली तस्वीर ज्यादा उत्तम होती है. इससे घर में शांति रहती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)