Horoscope: मेष, कर्क, मकर राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 18 July 2024, Horoscope: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

18 जुलाई दिन गुरुवार को आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन सकारात्मकता भरा रहेगा. बिगड़े काम बनते नजर आएंगे. समाज में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. नौकरी में उन्नति के योग हैं. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति होगी. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.

वृषभ राशि- कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद से बचें. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. व्यापार के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर मिलेगा. लेनदेन में सावधानी बरतें. युवा जातक गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें.

मिथुन राशि- चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सानिध्य मिलेगा. व्यापारियों को अधिक मुनाफा होगा. करियर में उच्च सफलता मिलेगी. किसी को कटु वचन कहने से बचें. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. रोजगार की प्राप्ति होगी. व्यापारी अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. आय के नए स्रोत खुलेंगे. सुसराल पक्ष से मनपसंद उपहार मिलेगा. प्रेम विवाह की अनुमति मिल सकती है. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में आलस्य करने से बचें. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. यात्रा पर कोई कीमती वस्तु चोरी होने की संभावना है. किसी विरोधी के कारण समाज में अपमानित होना पड़ेगा. शराब का सेवन करने से बचें. विपरीत लिंग के जातक से आकर्षित हो सकते हैं.

कन्या राशि- कार्यक्षेत्र में बाधा उत्पन्न हो सकती है. अनचाही यात्रा के योग हैं. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति होगी. व्यापार में हानि हो सकती है. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

तुला राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. भूमि, भवन खरीदारी के लिए दिन शुभ है. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आर्थिक क्षेत्र में उतार चढ़ाव रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. अधिक धन खर्ची से बचें.

वृश्चिक राशि- कार्यक्षेत्र में सतर्कता पूर्वक अपना काम करें. रोजगार की तलाश पूरी होगी. व्यापारी कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं. नवीन संपत्ति खरीदारी के योग हैं. किसी के बहकावे में आने से बचें. प्रेम संबंध में किसी तीसरे का आगमन हो सकता है.

ये भी पढ़ें- 18 July 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

धनु राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी. परिवार में किसी अतिथि के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. व्यापारी कर्ज लेने से बचें. मित्रों संग लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.

मकर राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढे़गी. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. संतान सुख की प्राप्ति होगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. व्यापार में आय के स्रोत खुलेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. नवीन व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. माता की सेहत का ध्यान रखें.

मीन राशि- आज का दिन संघर्ष युक्त रहेगा. किसी के बहकावे में आने से बचें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बनाकर चलें. प्रेम संबंध में शक की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. अपनी निजी जानकारी दूसरों से शेयर करने से बचें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This